DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रीन सिटी के रूप में नजर आएगा शहर

सिद्धार्थनगर। आसिफ इकबाल।  शहर को प्रदूषण से बचाने के साथ उसे खूबसूरत बनाए रखने के लिए नगर पालिका परिषद शहर को ग्रीन सिटी बनाने जा रहा है। अगले वित्तीय वर्ष में सभी मुहल्लों के साथ प्रमुख मार्गो पर पेड़ पौधे लगाए जाएंगे। लगातार हो रहे पेड़ो की कटान से प्रदूषण का खतरा विकराल रूप लेकर आम लोगों के सिर पर मंडराए इससे पहले ही पालिका प्रशासन कदम उठाने जा रहा है।

शहर के प्रमुख मार्गो से लेकर पालिका क्षेत्र में आने वाले सभी पच्चीस मुहल्लों की सड़कों के किनारे छायादार वृक्ष लगाने की योजना पर तैयारी चल रही है। इसके अलावा शहर में प्रमुख स्थानों पर शो प्लांट भी लगाने की योजना है जिससे खूबसुरती बढ़ सके। अभी फिलहाल शहर के मुख्य मार्ग बुद्धिष्ट मार्ग पर नहीं के बराबर पेड़ लगे हुए हैं इसके अलावा मुहल्लों की स्थिति तो और भी खराब है जहां पालिका के जमीन में पेड़ ही नहीं हैं।

आम लोगों द्वारा अपने मकान के अहाते अथवा घरों के सामने पेड़ो को जरूर लगा रखा गया है लेकिन प्रशासनिक स्तर पर पौध रोपण का कार्य लगभग शून्य है। पालिका प्रशासन ने प्रदूषण के खतरे को मद्देनजर रखते हुए अगले वित्तीय वर्ष में शहर को ग्रीन सिटी बनाने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार कहां कितने पेड़ लगने और पेड़ो का प्रकार क्या होगा इस की रूप रेखा तैयार की जा रही है जिसे बोर्ड की बैठक में सभासदों के समक्ष रख कर पास कराया जाएगा।

बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद बरसात के दिनों में पौध रोपण का काम शुरू हो जाएगा और कुछ समय बाद शहर बिल्कुल ही हरा भरा नजर आने लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रीन सिटी के रूप में नजर आएगा शहर