फोटो गैलरी

Hindi News‘ब्रेन हेमरेज से बचने को लाइफ स्टाइल बदलो’

‘ब्रेन हेमरेज से बचने को लाइफ स्टाइल बदलो’

 बरेली। प्रमुख संवाददाता। बदलते लाइफ स्टाइल में बढ़ता तनाव लोगों को ब्रेन हेमरेज की ओर धकेल रहा है। इनमें सबसे अधिक युवा हैं। लोगों को अगर स्वस्थ रहना है तो जीवन शैली बदलनी होगी। यह कहना है...

‘ब्रेन हेमरेज से बचने को लाइफ स्टाइल बदलो’
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 09 Feb 2014 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

 बरेली। प्रमुख संवाददाता। बदलते लाइफ स्टाइल में बढ़ता तनाव लोगों को ब्रेन हेमरेज की ओर धकेल रहा है। इनमें सबसे अधिक युवा हैं। लोगों को अगर स्वस्थ रहना है तो जीवन शैली बदलनी होगी। यह कहना है केजीएमसी लखनऊ के न्यूरो सर्जरी विभाग के हेड डा. वीके ओझा का। डा. ओझा रविवार को न्यूरोकॉन 2014 में शिरकत करने बरेली आए थे।

आईएमए हॉल में आयोजित सेमिनार में डा. वीके ओझा ने कहा कि ज्यादा समय तक कंप्यूटर पर काम करना मस्तिष्क रोगों को जन्म देता है। हर उम्र के व्यक्ति को अपनी क्षमता के मुताबिक कंप्यूटर पर काम करना चाहिए। हर आधे घंटे में कंप्यूटर से हट जाना चाहिए। वहीं केजीएमसी के डाक्टर क्षितिज श्रीवास्तव ने कहा कि दुनिया में सबसे अधिक हेड इंजरी भारत में हो रही हैं। इसे रोकने के लिए सरकार को प्रभावी कदम उठाने होंगे। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अच्छी सड़कों के साथ ट्रैफिक नियमों को कड़ाई से लागू कराना होगा।

सेमिनार में दिल्ली, लखनऊ, कोटा समेत देश के कई शहरों के न्यूरोलॉजिस्ट ने हिस्सा लिया। इस मौके पर बेहतर काम करने वाले डाक्टरों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मेयर डा. आईएस तोमर ने किया। इस मौके पर नगर विधायक डा. अरुण कुमार, डा.अचल श्रीवास्तव, डा.अनिल गुप्ता, डा. विपुला गुप्ता, डा.विनय गुप्ता, डा.आरके महाजन और सुधीर गुप्ता आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें