DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्यार्थियों को बताए समाज सेवा के फायदे

हाथरस। बागला व सरस्वती डिग्री कॉलेज के विद्यार्थियों ने एनएसएस के शिविर में हिस्सा लेकर श्रमदान करते हुए, समाज सेवा के फायदों के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान शिविरार्थी छात्रछात्राओं ने समाज की कुरीतियों को दूर करने पर जोर दिया और लोगों को साफ सफाई के लिए जागरुक किया।

गंदगी के कारण होने वाली बीमारियों के बारे में भी जानकारी दी गई। रविवार को बागला डिग्री कॉलेज की एनएसएस की द्वितीय इकाई द्वारा एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्रछात्राओं ने विद्यालय परिसर की साफ सफाई की और समाज से जुड़ीं विभिन्न बातों के बारे में एक दूसरे के साथ बातचीत की। यहां पर विद्यार्थियों ने समाज सेवा के महत्व को समझा। सरस्वती डिग्री कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय शिविर का आयोजन गिजरौली के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में किया गया।

यहां पर मुख्य अतिथि डॉ.कुसुमलता शर्मा ने विद्यार्थियों को गांव विधवित सेचाओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम अधिकारी डॉ.आरबी शर्मा ने एड्स, स्वास्थ्य शिक्षा, प्रौढ़ शिक्षा, ग्राम सेवा के बारे में जानकारी देते हुए जाति भेदभाव से दूर रहने के बारे में बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कराते हुए बृजेश शर्मा ने एनएसएस के कार्य की प्रसंशा की। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रेमवती देवी, चन्द्रप्रकाश शर्मा, हरिपालसिंह, अनिल शर्मा, बनीसिंह, बच्चाूसिंह व छात्रछात्रा मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विद्यार्थियों को बताए समाज सेवा के फायदे