फोटो गैलरी

Hindi Newsआज भी छुआछूत का शिकार होता हूं मैं: मोदी

आज भी छुआछूत का शिकार होता हूं मैं: मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में बहुत सारे लोगों के लिए वह आज भी अछूत हैं। केरल में दलितों की अग्रणी संस्था केरल पुलयार माहा की ओर से आयोजित कयल सामरम...

आज भी छुआछूत का शिकार होता हूं मैं: मोदी
एजेंसीSun, 09 Feb 2014 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में बहुत सारे लोगों के लिए वह आज भी अछूत हैं।

केरल में दलितों की अग्रणी संस्था केरल पुलयार माहा की ओर से आयोजित कयल सामरम के उद्घाटन समारोह में मोदी ने कहा कि मैं आज भी छुआछूत का शिकार होता हूं।

मोदी ने कहा कि देश में राजनीतिक घटनाओं का जायजा लेने के बाद मैं विश्वास और नम्रता के साथ कह रहा हूं कि देश में अगले 10 साल दलितों और पिछड़े वर्गों के होंगे।

कोच्चि के मेयर और कांग्रेस नेता टोनी चेमणि की मौजूदगी का जिक्र करने के बाद मोदी ने छुआछूत का मुद्दा उठाया। टोनी को इस कार्यक्रम में आना था पर वह नहीं आए। अयनकाली और बाबा साहेब अंबेडकर जैसे प्रबुद्ध नेताओं द्वारा निभायी गयी भूमिका का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि अगले 10 साल आपके होने वाले हैं।

लोगों से अंधविश्वास से लड़ने और बच्चों को अधिकतम शिक्षा प्रदान करने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि विकास के लिए दोनों चीजें जरूरी हैं। अंबेडकर के नारे शिक्षा, एकता एवं संघर्ष को आज भी प्रासंगिक बताते हुए मोदी ने कहा कि इंसाफ पाना भीख मांगना नहीं है बल्कि यह हर नागरिक का अधिकार है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें