DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईबी अधिकारियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति मांगेगी सीबीआई

आईबी अधिकारियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति मांगेगी सीबीआई

सीबीआई शीघ्र ही इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में खुफिया ब्यूरो के पूर्व विशेष निदेशक राजेंद्र कुमार समेत खुफिया ब्यूरो के चार अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए अनुमति मांगेगी।

सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा ने कहा कि हमें अटॉर्नी जनरल (जीई वाहनवती) की राय मिली है। अब हम आईबी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग को लेकर कैडर पर नियंत्रण करने वाले प्राधिकार से संपर्क करेंगे।

वाहनवती ने शुक्रवार को अपनी राय दी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पूर्व अनुमति की आवश्यकता होगी। हालांकि, वह महसूस करते हैं कि आरोप पत्र दायर करने के समय अनुमति नहीं लेना मामले के लिए घातक नहीं है। उन्होंने कहा कि उसे आरोप पत्र का संज्ञान लेने वाली अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता है।

सिन्हा ने माना कि इस मुद्दे पर एजेंसी के भीतर मतभेद था। उन्होंने कहा कि मेरी और अभियोजन निदेशक की राय में अंतर था और मामले को अटॉर्नी जनरल के पास भेजा गया था। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय को वरिष्ठ सेवानिवृत्त और सेवारत निचले कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए अनुमति हासिल करने के लिए अनुरोध सौंपा जाएगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईबी अधिकारियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति मांगेगी सीबीआई