DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टिंटु लुका ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतेगी: ऊषा

टिंटु लुका ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतेगी: ऊषा

महान एथलीट पीटी ऊषा ने उम्मीद जताई कि उनकी अकादमी की एथलीट टिंटु लुका इस साल ग्लास्गो में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में 800 मी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतेगी।
 
ऊषा ने यहां कूह स्पोटर्स स्पीडस्टार सत्र 2 टूर्नामेंट के दौरान पत्रकारों से कहा कि टिंटु अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हम उसे विदेशों में ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट खिलाने की कोशिश कर रहे हैं। उसके लिए यह साल बहुत अहम है। मैं चाहती हूं कि उसका समय एक मिनट 59 सेकेंड से अंदर ही रहे क्योंकि पिछली बार राष्ट्रमंडल खेलों में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इस साल उसे कोई और पदक नहीं बल्कि स्वर्ण मिलना चाहिए क्योंकि वह अच्छी फार्म में है।

राष्ट्रमंडल खेल 21 जुलाई से चार अगस्त तक स्काटलैंड के ग्लास्गो में होंगे जबकि एशियाई खेल दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 28 सितंबर से पांच अक्तूबर तक आयोजित होंगे। ऊषा ने कहा कि उन्होंने यूरोप में लुका के भाग लेने के लिए कुछ टूर्नामेंट का चयन किया है।
   
उन्होंने कहा कि मैंने यूरोप में मई के बाद कुछ टूर्नामेंट उसके लिए चुने हैं। ओलंपिक और विश्व एथलेटिक्स के लिए क्वालीफाई करना, इतना आसान नहीं है। भारतीय एथलीटों के साथ दौड़कर आप क्वालीफाई नहीं कर सकते। पिछले साल उसे केवल चार रेस मिली थी, वह कैसे क्वालीफाई कर पाएगी। ऊषा ने कहा कि कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। हम उसे देश के बाहर भेजने की कोशिश कर रहे हैं और साथ ही जेसी जोसफ भी अच्छा कर रही है इसलिए वह भी टिंटु को अच्छी प्रतिस्पर्धा देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टिंटु लुका ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतेगी: ऊषा