DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ बारूदी सुरंग में विस्फोट, दो अधिकारी शहीद

छत्तीसगढ़ बारूदी सुरंग में विस्फोट, दो अधिकारी शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल दो अधिकारी शहीद हो गए और 12 जवान घायल हो गए।

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर के विज ने बताया कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर बोधराजपदर गांव के जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो अधिकारी शहीद हो गए तथा छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के 12 जवान घायल हो गए हैं।

विज ने बताया कि भेज्जी थाना से सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बोधराजपदर गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिसमें आठ जवान घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए वहीं घटना की जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मिली तब क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को घटनास्थल से बाहर निकालने के लिए हेलिकाप्टर रवाना किया गया तथा सभी घायलों को जगदलपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकों ने सीआरपीएफ के एक पुलिसकर्मी को मृत घोषित कर दिया है जबकि सात पुलिसकर्मियों का इलाज जारी है। घायलों में भेज्जी थाना के थानेदार भी शामिल है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है तथा घटना के जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छत्तीसगढ़ बारूदी सुरंग में विस्फोट, दो अधिकारी शहीद