फोटो गैलरी

Hindi Newsगार्मिन ने बनाया नया दिशानिर्देशक उपकरण

गार्मिन ने बनाया नया दिशा-निर्देशक उपकरण

नेविगेशन प्रणाली क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गार्मिन कारपोरेशन ने किफायती नया दिशा-निर्देशक उपकरण बनाया है जो इसके लिए तैयार किये गये एप्लिकेशन के माध्यम से वाहन चालक को दिशाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध...

गार्मिन ने बनाया नया दिशा-निर्देशक उपकरण
एजेंसीSun, 09 Feb 2014 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

नेविगेशन प्रणाली क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गार्मिन कारपोरेशन ने किफायती नया दिशा-निर्देशक उपकरण बनाया है जो इसके लिए तैयार किये गये एप्लिकेशन के माध्यम से वाहन चालक को दिशाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करायेगा।

कंपनी ने 12वें ऑटो शो के दौरान इसको पेश किया है। कंपनी के इस उपकरण का प्रदर्शन ग्रेटर नोएडा में चल रह मोटर शो में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के पवेलियन में भी प्रदर्शित किया गया है। कंपनी के राष्ट्रीय विक्रय अधिकारी अली रिजवी ने बताया कि इसकी कीमत करीब 15 हजार रुपये होगी और इसके साथ इसका एप्लिकेशन भी दिया जायेगा, जिसे किसी भी स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि इस उपकरण को कार के आगे के शीशे पर आसानी से देखा जा सकता है। इसके लिए कार के शीशे पर एक स्टिकर लगाया जाता है। उन्होंने बताया कि इस उपकरण को चलाने के लिए मोबाइल फोन में सिम का होना जरूरी नहीं है, क्योंकि यह एप्लिकेशन से जुड़ा होता है और उसी से संचालित होता है।

इस एप्लिकेशन के चलने के साथ ही फोन पर दूसरे काम भी किये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अब तक इस तरह के उपकरण सिर्फ महंगी कारों में उपलब्ध होते थे, लेकिन किफायती होने की वजह से इसका उपयोग अब हर कार में किया जा सकेगा।

रिजवी ने बताया कि यह उपकरण चालक को सिर्फ दिशा ही नहीं बतायेगा, बल्कि एक निश्चित स्थान पर पहुंचने के लिए दूसरे वैकल्पिक मार्ग और सड़क पर भीड़भाड़ की जानकारी भी देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें