DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैश्विक परिचालन का विस्तार करेगी एयर इंडिया

वैश्विक परिचालन का विस्तार करेगी एयर इंडिया

एयर इंडिया अपने वैश्विक परिचालन का विस्तार करने जा रही है। इसके तहत वह नए स्वतंत्र देशों के राष्ट्रकुल (सीआईएस) के नए गंतव्यों के लिए उड़ानें शुरू करने की संभावना तलाश रही है। अगले महीने एयरलाइंस मॉस्को के लिए उड़ान शुरू करने जा रही है।

इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र की इस एयरलाइंस का इरादा अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में नयी दिल्ली से मिलान और रोम के लिए भी उड़ानें शुरू करने का है। एयर इंडिया के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि हमारी मॉस्को सेवा 1 मार्च से परिचालन शुरू करेगी।

इसके अलावा हम अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के विस्तार के लिए सीआईएस के अन्य गंतव्यों की भी समीक्षा कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि एयरलाइंस ने फिलहाल कजाकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, किर्गीस्तान व उज्बेकिस्तान जैसे संभावित गंतव्यों की पहचान की है। फिलहाल हम इन गंतव्यों के लिए यात्रियों की संख्या आदि का आकलन कर रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि इस बात का भी अध्ययन किया जा रहा है कि इन गंतव्यों के लिए किस विमान का इस्तेमाल किया जाए। अधिकारी ने बताया कि हमने अपने आकलन में पाया है कि लोग अब भी सीधी उड़ान सेवाएं चाहते हैं। यानी अपनी यात्रा के बीच वे किसी तरह का ठहराव नहीं चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज ने अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज को अपनी 24 फीसदी हिस्सेदारी बेची है। उसके बाद जेट एयरवेज ने अबुधाबी को अपना अंतरराष्ट्रीय हब बनाया है। खाड़ी की एक अन्य एयरलाइंस एमिरैटस भी भारतीय यात्रियों को दुबई हब के जरिये वैश्विक कनेक्टिविटी मुहैया करा रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वैश्विक परिचालन का विस्तार करेगी एयर इंडिया