फोटो गैलरी

Hindi Newsगलत प्रमाण पत्रों पर नौकरी का आरोप

गलत प्रमाण पत्रों पर नौकरी का आरोप

पुवायां। हिन्दुस्तान संवाद।  प्राथमिक स्कूल में दो शिक्षक पर गलत शैक्षिक प्रमाण पत्र के नौकरी करने के आरोप लगे हैं। रिटायरमेंट के बाद उनको पेंशन व दूसरी सेवाओं का लाभ भी दे दिया। आरटीआई में...

गलत प्रमाण पत्रों पर नौकरी का आरोप
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Feb 2014 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पुवायां। हिन्दुस्तान संवाद।  प्राथमिक स्कूल में दो शिक्षक पर गलत शैक्षिक प्रमाण पत्र के नौकरी करने के आरोप लगे हैं। रिटायरमेंट के बाद उनको पेंशन व दूसरी सेवाओं का लाभ भी दे दिया। आरटीआई में दी गई जानकारी का हवाला देते हुए शिकायतकर्ता ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गांव ढकिया खुर्द के सबील खां ने बीएसए को भेजे पत्र में आरटीआई का हवाला देते हुए बताया कि प्राथमिक विद्यालय में तैनात रहे दो शिक्षकों ने लगभग 40-40 साल पढ़ाने का काम किया।

उन्होंने इनके प्रमाण प्रत्रों से संबंधित जानकारी सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत मांगी थी। जिसमें तत्कालीन खण्ड शिक्षाधिकारी पुवायां संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि दोनों शिक्षकों की शिक्षा से संबंधित प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं है। खां ने बीएसए को बताया कि दोनों शिक्षक रिटायरमेंट के बाद लाभ ले रहे हैं। इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस पूरे मामले में पुवायां के खंड शिक्षाधिकारी राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि उनको शिकायत मिली है। यह पत्र बीएसए के पास भेज दिया है।

दोनों शिक्षक रिटायर हो चुके हैं, इसलिए बीएसए व लेखाधिकारी ही अपने स्तर मामला देखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें