DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीयू का नया सत्र एक जुलाई से

 कार्यालय संवाददाता पटना। पटना विश्वविद्यालय में इस बार नया सत्र एक जुलाई से शुरू होगा। यूिनविर्सटी ने नए सत्र की तैयारी शुरू कर दी है। इसको ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को एकेडिमक कैलेंडर जारी किया है। विश्वविद्यालय जल्द ही सभी कॉलेजों को नए सत्र की शुरुआत समय पर कराने के लिए पत्र जारी करेगा। डीन डॉ. केएन पासवान ने बताया कि मई के तीसरे सप्ताह में स्नातक कोर्स में दािखले के लिए आवेदन फॉर्म मिलना शुरू हो जाएगा।

सभी कॉलेजों के प्रवेश परीक्षा की अलग-अलग ितिथ होगी, ताकि सभी छात्र-छात्राएं अपने मनपसंद के कॉलेजों में दािखला लेने के लिए आवेदन कर सकें। डॉ. पासवान ने बताया कि जून में प्रवेश परीक्षा और दािखला कॉलेजों को समाप्त कर लेना है। इसी तरह से पीजी कोर्स में दािखले की प्रक्रिया समय शुरू की जाएगी। जून में दािखले के लिए आवेदन फॉर्म मिलना शुरू हो जाएगा। यूिनविर्सटी जल्द नए सत्र को लेकर सभी प्राचार्यो और विभागाध्यक्षों की बैठक बुलायी। इसके बाद आगे कुछ और नए फैसले लिए जाएंगे।

इसबार दािखले की ितिथ में बार-बार बदलाव नहीं होगा। निर्धारित समय पर आवेदन फॉर्म बिकेगा। तय ितिथ के अनुसार दािखला होगा। किसी तरह के दबाव में आवेदन और दािखले की ितिथ नहीं बढ़ायी जाएगी। छात्रों को समय पर अपने प्रमाण-पत्र तैयार रखना होगा। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीयू का नया सत्र एक जुलाई से