DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोमांचक मुकाबले में वेवराइडर्स ने दर्ज की जीत

रोमांचक मुकाबले में वेवराइडर्स ने दर्ज की जीत

मैन ऑफ द मैच साइमन चाइल्ड की अगुवाई में दिल्ली वेवराइडर्स ने अपने खेल का स्तर ऊंचा करते हुए हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के रोमांचक मुकाबले में मेजबान उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को 4-3 से पराजित कर दिया।

लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेवराइडर्स ने शुरुआत से ही तेजी दिखाते हुए एक के बाद एक चार गोल दाग दिए। हालांकि मैच के आखिरी दो क्वार्टर में विजार्ड्स ने वापसी करते हुए तीन गोल किए लेकिन अपनी हार नहीं टाल सके।

गत उपविजेता और इस सत्र में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही सरदार सिंह नीत वेवराइडर्स ने मुकाबले के शुरुआती 20 मिनटों में ही चार गोल दागकर विजार्ड्स को बैकफुट पर ला दिया। दिल्ली की टीम की तरफ से पहला गोल तलविंदर सिंह ने आठवें मिनट में किया। चौदहवें मिनट में रूपिंदरपाल सिंह ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरे क्वार्टर में भी वेवराइडर्स का दबदबा रहा। 19वें तथा 20वें मिनट में साइमन चाइल्ड ने दो और गोल करके विजार्ड्स को घुटनों के बल ला दिया। न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने अपना पहला गोल रूपिंदर के शाट पर खूबसूरती से स्टिक अड़ाकर किया जबकि दूसरा गोल पेनाल्टी कार्नर के जरिए किया।

चार गोल से पिछड़ने के बाद विजार्ड्स ने अपने खेल का स्तर उठाते हुए कहा कि वापसी की जानदार कोशिश की। नितिन तिमैया ने 30वें मिनट में सीधे शाट पर गोल किया जबकि उसके आठ मिनट बाद ड्रैग फ्लिकर कप्तान वी़ रघुनाथ ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके स्कोर लाइन को 4-2 कर दिया।

नीदरलैंडस के मशहूर खिलाड़ी टेन डे नुएर ने मैच के 58वें मिनट में एक गोल करके उत्तर प्रदेश को एक और राहत दिलाई। उसके बाद विजार्ड्स ने मुकाबला बराबर करने के लिए वेवराइडर्स पर अनेक हमले बोले लेकिन दिल्ली की रक्षापंक्ति के आगे उनकी एक नहीं चली।

इस जीत के साथ वेवराइडर्स 29 अंक लेकर शीर्ष पर और मजबूत हो गए हैं जबकि विजार्ड्स छह मैचों में 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर हैं। साइमन चाइल्ड को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वेवराइडर्स के कोच सेड्रिक डिसूजा ने अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा कि पहले हॉफ में खिलाड़ियों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को वापसी का मौका दिया। हालांकि यह अच्छी बात है कि टीम जीत गई।

वेवराइडर्स के कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि पहले हाफ में 4-1 से बढ़ोत्तरी ने टीम के अंदर आत्मविश्वास भर दिया था। टीम की योजना थी कि दूसरे हॉफ में भी वही लय बरकरार रखी जाए, लेकिन विजार्ड्स ने जानदार वापसी की। यह अच्छा मुकाबला था।

उत्तर प्रदेश विजार्ड्स के कोच रोलेंट ओल्टमंस ने कहा कि शुरुआत में उनकी टीम के रक्षण में कई झोल नजर आए जिसका वेवराइडर्स ने फायदा उठाया। हमने दूसरे हाफ में वापसी की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। विजार्ड्स के कप्तान वी़ रघुनाथ ने कहा कि उनकी टीम हमेशा धीमी शुरुआत करती रही है लेकिन बाद में उसने वापसी भी की है। आज टीम के पास कुछ मौके आए लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोमांचक मुकाबले में वेवराइडर्स ने दर्ज की जीत