फोटो गैलरी

Hindi Newsउम्मीदवारों का ऐलान जल्द होना मुश्किल

उम्मीदवारों का ऐलान जल्द होना मुश्किल

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की हिदायत के बावजूद लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार तलाशने के लिए गठित छानबीन समितियां तय वक्त के अंदर अपना काम पूरा नहीं कर पाई है। ज्यादातर प्रदेशों की छानबीन समितियों का काम...

उम्मीदवारों का ऐलान जल्द होना मुश्किल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Feb 2014 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की हिदायत के बावजूद लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार तलाशने के लिए गठित छानबीन समितियां तय वक्त के अंदर अपना काम पूरा नहीं कर पाई है। ज्यादातर प्रदेशों की छानबीन समितियों का काम अधूरा है। पार्टी रणनीतिकार मानते हैं कि इसे पूरा करने में एक सप्ताह का वक्त और लग सकता है। इसके बाद ही केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सभी महासचिव और छानबीन समिति के अध्यक्षों को 31 जनवरी तक काम पूरा करने का निर्देश दिया था। ताकि, सात फरवरी के आसपास सीईसी की बैठक में उम्मीदवारों की सूची जारी की जा सके। पर समय सीमा खत्म होने के बावजूद समितियों का काम बाकी है। ऐसे में पार्टी के फरवरी के अंत तक उम्मीदवारों के ऐलान की उम्मीद कम है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि छानबीन समिति का काम अभी बाकी है। बिहार में पार्टी को गठबंधन पर बातचीत चल रही है। ऐसे में उम्मीदवारों का पैनल तैयार करने में कुछ वक्त लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें