फोटो गैलरी

Hindi Newsसंगीत में जगजीत सिंह का खास मुकाम है मनमोहन

संगीत में जगजीत सिंह का खास मुकाम है: मनमोहन

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में एक डाक टिकट जारी करते हुए शनिवार को कहा कि वह एक अनूठे कलाकार थे और उनके गीत लोगों पर असर डालते रहेंगे। मनमोहन ने कहा कि हमारे देश...

संगीत में जगजीत सिंह का खास मुकाम है: मनमोहन
एजेंसीSat, 08 Feb 2014 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में एक डाक टिकट जारी करते हुए शनिवार को कहा कि वह एक अनूठे कलाकार थे और उनके गीत लोगों पर असर डालते रहेंगे।

मनमोहन ने कहा कि हमारे देश के संगीत इतिहास में, जगजीत सिंह का खास मुकाम है। वह आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी जादुई आवाज और संगीत हमपर हमेशा असर डालते रहेंगे। सिंह का निधन अक्टूबर 2011 में हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि जगजीत सिंह ने शास्त्रीय, धार्मिक और लोकगीत गाए, लेकिन शायद उन्हें गजल गाने के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाएगा। मनमोहन ने कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने भारत में गजल गायन की जो शैली अपनाई उसने देश में इस कला को एक नया जीवन दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जगजीत सिंह ने गजलगायकी में पश्चिमी वाद्ययंत्रों का तजुर्बा किया और इसमें उनकी पत्नी चित्रा का पूरा समर्थन मिला। मनमोहन ने कहा कि जगजीत सिंह जैसे कलाकार सैकड़ों साल में एक बार पैदा होते हैं। वह आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके गीत हमेशा हमारे दिलों को छूते रहेंगे और मैं उनकी याद में डाक टिकट जारी करने पर डाक विभाग को मुबारकबाद देता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें