DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरिया बना अमेरिका की घरेलू सुरक्षा का मुददा: अधिकारी

सीरिया बना अमेरिका की घरेलू सुरक्षा का मुददा: अधिकारी

अमेरिका के गृह सुरक्षा प्रमुख जे जॉनसन ने कहा है कि सीरिया का विवाद अब अमेरिका की घरेलू सुरक्षा का मुददा बन गया है। उन्होंने यह बात यूरोप में वार्ताओं में शामिल होकर वापस लौटकर कहीं। इन वार्ताओं के एजेंडे में सीरिया का मुद्दा शीर्ष पर था।

जॉनसन गुरुवार को पोलैंड में हुई गृह मंत्रियों की बैठक से लौटे। इस बैठक में ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इटली और पोलैंड के गृह मंत्री शामिल हुए थे। जॉनसन के साथ इस यात्रा पर अमेरिकी अटॉर्नी जनरल एरिक होल्डर भी गए थे।

दिसंबर में कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले बड़े संबोधन में जॉनसन ने कहा कि हमारे लिए और उनके लिए बातचीत का शीर्ष मुद्दा सीरिया था। वॉशिंगटन के विल्सन सेंटर थिंक टैंक में उन्होंने कहा कि सीरिया आंतरिक सुरक्षा का मुद्दा बन गया है।

जॉनसन ने कहा कि वह और यूरोप के सुरक्षा अधिकारी अपने-अपने देशों में उन चरमपंथियों पर खास नजर रख रहे हैं, जो हथियार उठाने सीरिया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे और अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के प्रयासों से हम जानते हैं कि अमेरिका, कनाडा और यूरोप से लोग सीरिया के युद्ध में शामिल होने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन साल पुराने इस युद्ध में अब तक लगभग 1 लाख 36 हजार लोग मारे जा चुके हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीरिया बना अमेरिका की घरेलू सुरक्षा का मुददा: अधिकारी