DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल ने डिग्री कॉलेजों की हड़ताल खत्म कराने को कहा

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। राहुल गांधी ने संबद्ध डिग्री महाविद्यालय महासंघ की हड़ताल जल्द खत्म कराने का सुझाव राज्य की शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव को दिया है। महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने राहुल से मिलकर अपनी मांगों को बताया। उन्हें यह भी बताया गया कि वित्त रहित संबद्धता प्राप् त कॉलेजों के शिक्षक एवं कर्मचारी हड़ताल पर है।

राहुल गांधी के हजारीबाग से वापस आने के पहले महासंघ के सदस्य होटल अशोक के प्रवेश द्वारा पर धरना देकर गेट को जाम कर दिया। जमकर नारेबाजी की। इस पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने शिक्षकों और कर्मियों को समझा बुझा कर धरना और जाम हटवाया।

प्रशासन ने कांग्रेस नेताओं से बातचीत कर महासंघ के सदस्यों को राहुल से मिलवाने का बंदोबस्त किया इसके बाद धरना खत्म हुआ। महासंघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार सिंह, नीतू मिंज, किरन चौधरी, साबरा तब्बसुम और शशबिाला को राहुल से मिलवाने अनूप सिंह ले गए।

राहुल ने पूछा शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव से पूछा कि शिक्षक हड़ताल पर क्यों हैं, इनकी मांगे क्यों नहीं पूरी हो रही है। मंत्री ने कहा कि इनकी नियुक्ति में रोस्टर का पालन नहीं हुआ है। इस पर महासंघ के अध्यक्ष ने उन्हें बताया कि जब शिक्षकों को अच्छी नौकरी या अच्छा वेतन कहीं और मिलता है तो वे चले जाते हैं। पढ़ाई बाधित नहीं हो इसलिए शिक्षकों की नियुक्ति कर ली जाती है। इस पर राहुल ने कहा कि आचार संहिता लागू होने से पहले शिक्षकों की मांगों को पूरा किया जाए।

राहुल ने कांग्रेस प्रभारी बीके हरि प्रसाद से इसकी मॉनिटिरंग करने का निर्देश दिया। राहुल ने इसकी सूचना जल्द से जल्द उन्हें भी देने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल ने डिग्री कॉलेजों की हड़ताल खत्म कराने को कहा