DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपके लिए लड़ाई लड़ना चाहता हूं : राहुल

आपके लिए लड़ाई लड़ना चाहता हूं : राहुल

रांची। हिन्दुस्तान टीम। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एक दिन के झारखंड दौरे पर थे। रांची में उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के अलावा आदिवासी महिलाओं से अलग-अलग मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। समस्याओं को दूर करने का आश्वासन भी दिया। राहुल ने कहा : मैं आपके साथ आपके लिए लड़ाई लड़ना चाहता हूं।

मुझे आपका साथ चाहिए। कांग्रेस लोगों के साथ है और उनके लिए आगे भी काम करती रहेगी। पंचायतों को अधिकार दिलाने के लिए उन्होंने झारखंड सरकार पर दबाव बनाने की बात भी कही। शाम में राहुल विशेष विमान से लौट गए।

रोड शो भी कियाराहुल गांधी ने हजारीबाग और रांची में रोड शो भी किया। रांची में आदिवासी महिलाओं से मुलाकात के बाद राहुल हेलीकॉप्टर से हजारीबाग चले गए। वहां लगभग एक किलोमीटर तक रोड शो किया। लोगों का अभिवादन किया।

वहां से हेलीकॉप्टर से कुजू पहुंचे। थोड़ी देर रुकने के बाद रामगढ़ में थोड़ी देर रुके। फिर रांचीजिंले के ओरमांझी से लगभग 20 किलोमीटर तक सड़क मार्ग से यात्रा की। इस दौरान लोगों से मुलाकात की और अभिवादन किया।

प्रशंसा के साथ शिकायत भी सुनीः अल्पसंख्यक और आदिवासी महिलाओं के साथ मुलाकात में राहुल गांधी को अपनी और कांग्रेस की प्रशंसा सुनने को मिली, तो शिकायत भी। अल्पसंख्यक समुदाय ने आरोप लगाया कि झारखंड में कई मौकों पर कांग्रेस सत्ता में भागीदारी रही है।

राष्ट्रपित शासन भी लगा है। इसके बावजूद अल्पसंख्यकों को उनका हक नहीं मिल रहा। शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव पर राहुल गांधी के सामने काम नहीं करने का आरोप लगाया गया। महिलाओं ने मनरेगा में भ्रष्टाचार, कांग्रेस संगठन में हिस्सेदारी नहीं मिलने, सत्ता में भागीदारी, शिक्षा के गिरते स्तर, पंचायतों का अधिकार देने सहित कई बातों को रखा।

वहीं अल्पसंख्यक समाज की बैठक में सिख समाज ने 1984 के दंगा पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की। ईसाई समाज ने भूमि अधिग्रहण, पुनर्वास, सीएनटी व एसपीटी एक्ट को कड़ाई से लागू करने की मांग रखी। मुसलमानों ने सत्ता में उचित हिस्सेदारी मिलनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आपके लिए लड़ाई लड़ना चाहता हूं : राहुल