DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षा विभाग ने मांगा बीपीएल सीटों पर नामांकन का ब्योरा

जमशेदपुर, संवाददाता। शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों से बीपीएल सीटों पर नामांकन का पूरा ब्योरा मांगा है। जिला शिक्षा अधीक्षक इन्द्रभूषण सिंह ने शुक्रवार को निजी स्कूलों को पत्र जारी करते हुए सभी निजी स्कूलों को विगत चार जनवरी को जारी पत्र के आलोक में आरटीई का पालन सख्ती से करने और बीपीएल सीटों पर नामांकन का ब्योरा एक सप्ताह के अंदर जमा करने का आदेश जारी किया है।

क्या है मकसद शिक्षा विभाग को अभिभावकों से मिल रहे लगातार शिकायतों के मद्देनजर निजी स्कूलों पर शिकंजा कसने की कवायद है। शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों से बीपीएल सीटें, आवेदन, नामांकन की स्थिति समेत विभिन्न बिंदुओं पर ब्योरे की मांग की है।

कड़ी कार्रवाई की तैयारी जिला शिक्षा अधीक्षक इन्द्रभूषण सिंह का कहना है कि बीपीएल कोटे के छात्रों के नामांकन में गड़बड़ी की शिकायत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विभाग इस मामले में कड़ा कार्रवाई करेगा। इन बिंदुओं पर मांगा ब्योरा- स्कूल में कुल सीटें- बीपीएल के लिए आरक्षित सीटें- बीपीएल कोटे से नामांकन के लिए कितने आवेदन मिले- कितने छात्रों का हुआ नामांकन - पिछले साल कितने सीटें रह गयी थी खाली कोट-निजी स्कूलों को एक सप्ताह के अंदर जरूरी जानकारी देने का आदेश दिया गया है।

इस मामले में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। -इन्द्रभूषण सिंह, डीएसई, पूर्वी सिंहभूम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षा विभाग ने मांगा बीपीएल सीटों पर नामांकन का ब्योरा