DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच हड़ताली कर्मियों की आज हो सकती है बर्खास्तगी

गिरिडीह प्रतिनिधि। गिरिडीह जिले के पांच हड़ताली कर्मियों की बर्खास्तगी तय मानी जा रही है। सात फरवरी को डीसी दीप्रवा लकड़ा द्वारा हड़ताली कर्मियों को काम पर लौटने का अंतिम समय दिया गया था परंतु हड़ताली कर्मियों पर कोई असर नहीं पड़ा।

डीसी द्वारा पांच हड़ताली कर्मियों को द्वितीय शो-कॉज के साथ व्यक्तिगत तौर पर अंतिम चेतावनी दी गई थी। डीसी ने कहा है कि अनुशासनहीनता तथा लोकहित एवं राज्यहित की हो रही क्षति को दृष्टि में रखते हुए हड़ताल से वापस नहीं लौटने की स्थिति में 07 फरवरी तक स्पष्ट करें कि क्यों नहीं उन्हें सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया जाए।

व्यक्तिगत तौर पर चेतावनी का नोटिस महासंघ के जिला मंत्री व अनुमंडल कार्यालय के अशोक कुमार सिंह नयन, स्थापना शाखा के जयनंदन बैठा, कोषागार के प्रभात किरण तिग्गा, विकास शाखा के मुक्तेश्वर प्रसाद एवं योगेंद्र प्रसाद को भेजा गया है। डीसी द्वारा सभी हड़ताली कर्मियों के लिए भी नोटिस जारी किया गया है।

डीसी ने कहा है कि 21 जनवरी से वे हड़ताल पर हैं जो सरकारी सेवक आचार नियमावली के प्रतिकूल है तथा गंभीर अनुशासनहीनता का द्योतक है। शुक्रवार की दोपहर बाद हड़ताली कर्मियों ने टॉवर चौक पर झारखंड सरकार व रांची डीसी का पुतला दहन किया।

हड़ताली कर्मियों ने जमकर नारेबाजी की। नेताओं ने कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन आंदोलनकारियों पर दमनात्मक कार्रवाई पर रोक लगाए एवं हड़ताल समापन हेतु सामान्य माहौल बनाए।

काम पर नहीं लौटे तो कार्रवाई की बाध्यता : एसीएसी आनंद मोहन ठाकुर ने कहा कि छह फरवरी तक हड़ताली कर्मियों को काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया गया था जिसका अनुपालन नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि पांच कर्मियों को व्यक्तिगत तौर पर शो कॉज के साथ नोटिस भेजा गया है।

कार्य पर वापस नहीं लौटे तो उन पांचों कर्मियों पर कार्रवाई करना प्रशासन की बाध्यता होगी। शनिवार को कार्रवाई की संभावना है।

ज्यादती की जा रही है : नयनमहासंघ के जिला मंत्री अशोक कुमार सिंह नयन ने कहा कि उन्हें जिला प्रशासन का कोई नोटिस नहीं मिला है। सरकार का निर्देश नहीं रहने के बावजूद हड़ताली कर्मियों के साथ ज्यादती की जा रही है। शनिवार को रांची में राज्य के सभी हड़ताली कर्मियों द्वारा रांची डीसी का घेराव किया जाएगा।

साथ ही शनिवार 8 फरवरी को ही रांची में हड़ताली कर्मियों के शिष्टमंडल के साथ सीएम की वार्ता भी होनी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांच हड़ताली कर्मियों की आज हो सकती है बर्खास्तगी