DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आइएसएम को जल्द ही आइआइटी का दर्जा : राहुल गांधी

धनबाद मुख्य संवाददाता। आइएसएम टू आइआइटी की बात राहुल गांधी ने एक बार फिर दुहराई। हजारीबाग से रांची तक रोड शो के क्रम में कुजू (हजारीबाग) में धनबाद के कांग्रेसियों का प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी से मिला। राहुल गांधी से आइएसएम को आइआइटी का दर्जा दिलाने की मांग की तो उन्होंने कहा कि मुझे याद है आइएसएम।

मैंने आइएसएम को आइआइटी का दर्जा दिलाने का वादा किया है। जल्द ही इसे आइआइटी का दर्जा मिल जाएगा। मालूम हो कि करीब साढ़े तीन साल पहले आइएसएम, धनबाद आए राहुल गांधी से यहां के छात्रों से भेंट की थी।

राहुल गांधी ने आइआइटी का दर्जा दिलवाने का वादा किया था। इसके बाद तत्कालीन मुंडा सरकार ने तीन सितंबर 2011 को आइएसएम को आइटीआइ का दर्जा देने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था। योजना आयोग ने भी इसे मंजूरी दे दी है और 12वीं पंचवर्षीय योजना में इसे शामिल कर लिया है।

प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, मदन महतो, अजय दुबे, मनोज सिंह, संतोष सिंह, नवनीत नीरज, मनोज यादव, पप्पू पासवान भी थे। एक्सपर्ट कमेटी कर चुकी है दौराआइएसएम टू आइआइटी की संभावना की तलाश के लिए एक्सपर्ट कमेटी ने हाल में ही आइएसएम का दौरा किया था। अशोक मिश्रा की अध्यक्षता में आइ कमेटी यहां दो दिनों तक रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आइएसएम को जल्द ही आइआइटी का दर्जा : राहुल गांधी