DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माकपा ने पांच लोकसभा सीटों पर शुरू की तैयारी

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने बिहार की पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने का मन बनाया है। पार्टी ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। हालांकि इस बाबत कोई भी अंतिम निर्णय सहयोगी दलों से विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा। आशा है 14 फरवरी तक जदयू आदि सहयोगी दलों से बातचीत के बाद सीटों व उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा।

पार्टी के प्रदेश सचिव विजयकांत ठाकुर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने फिलहाल उजियारपुर, बेतिया, दरभंगा, भागलपुर और नवादा से चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी है। इन सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा भी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व शीघ्र करेगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक सीटों के मामले में जदयू से कोई वार्ता नहीं हुई है। पहले सीपीआई से सीटों के विषय में बातचीत फाइनल कर ली जाएगी। इसके बाद जदयू और माकपा के शीर्ष नेताओं की बातचीत दिल्ली में होगी।

उन्होंने कहा कि गैर भाजपा व गैर कांग्रेस 11 दलों का बना नया मोर्चा लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा। वाम-जनतांत्रिक शक्तियों के इस मोर्चे की कवायद पिछले वर्ष अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी। मोर्चे के स्वरूप को लेकर अब तक दो बार बैठक हो चुकी है। मोर्चा का गठन होने के बाद अब बिहार के संदर्भ में बात होगी। पार्टी वाम एकता के लिए अपने प्रयास जारी रखेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माकपा ने पांच लोकसभा सीटों पर शुरू की तैयारी