DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश के हर घर में होगा बिहार का खाद्य उत्पाद

बक्सर/नावानगर न.सं./ए.सं.। बिहार की बेहतरी के लिए फूड प्रोसेसिंग सबसे मुफिद उद्योग है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस बात का उल्लेख कर चुके हैं। आम्रपाली ग्रुप उनके सपने को साकार करेगा। बिहार के खाद्य उत्पाद जल्द ही देश के हर घर में मिलेंगे। इसकी शुरुआत नावानगर से हो चुकी है। ये बातें आम्रपाली ग्रुप के सीएमडी डॉ अनिल कुमार शर्मा ने मम्स मेगा फूड पार्क के उद्घाटन समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि नावानगर में स्थापित फूड पार्क का विस्तार किया जाएगा। यह फूड पार्क अपनी तरह का अनोखा व पूरे बिहार में सबसे बड़ा होगा। श्री शर्मा ने कहा कि इस फूड पार्क से हजारों लोगों को रोजगार दिया जाएगा।

यहां फूड प्रोसेसिंग से जुड़ी सात यूनिट लगाई जानी है, जिसमें दो यूनिट में उत्पादन शुरु हो गया है। उन्होंने कहा कि नावानगर को बक्सर से भी बेहतर शहर बनाया जाएगा। यहां शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में भी उच्च स्तरीय संस्थान स्थापित किए जाएंगे।

खेती आधारित उद्योगों से रुकेगा पलायनराज्य की उद्योग मंत्री रेणु कुमारी कुशवाहा ने कहा कि राज्य सरकार रोजगार के लिए पलायन रोकने को प्रतबिद्ध है। फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में यहां बड़े पैमाने पर रोजगार के सृजन की संभावना है। राज्य सरकार इस दिशा में गंभीरता से प्रयास कर रही है।

उदघाटन समारोह में डुमरांव विधायक डॉ दाउद अली ने कहा कि नीतीश सरकार में राज्य का माहौल बदला है। बिहार के लोगों में वशि्वास जगा है। बाहर के उद्यमी भी अब बिहार में आने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार की हालत और भी बेहतर होगी। नवोदय विद्यालय की छात्राओं ने किया स्वागतनावानगर प्रखंड के वासुदेवा फार्म के पास आम्रपाली मम्स मेगा फूड पार्क के उदघाटन समारोह में आए अतिथियों का स्वागत जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान गाकर किया।

इसके बाद आम्रपाली ग्रुप के सीएमडी ने केन्द्रीय कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री तारिक अनवर व राज्य की उद्योग मंत्री को बुके व शॉल देकर सम्मानित किया। आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टर सुनील कुमार व सीईओ संजीव कुमार सिंह ने स्थानीय विधायक का स्वागत किया।

इस दौरान किसान नेता रणजीत सिंह राणा ने भी केन्द्रीय मंत्री का स्वागत किया। दो यूनिटों में शुरु हुआ उत्पादनमेगा फूड पार्क की दो यूनिटों में उत्पादन शुरु हो गया है। एक यूनिट में पहले से ही कार्न फ्लेक्स का उत्पादन किया जा रहा था।

दूसरी यूनिट में शुक्रवार से कार्न ग्रिट का उत्पादन शुरु कर दिया गया। कंपनी की यहां जूस, पोटैटो सार्टिग व ग्रिडिंग, फ्रूट पल्प, कोल्ड स्टोरेज व राइस मिल की यूनिट लगाने की योजना है। ग्रुप के सीएमडी ने बताया कि जूस यूनिट में भी बहुत जल्द काम शुरु कर दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश के हर घर में होगा बिहार का खाद्य उत्पाद