DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक का काम आज ही कर लें तो बेहतर

कार्यालय संवाददाता पटना। मांगों को लेकर सार्वजिनक क्षेत्र के बैंकों की हड़ताल 10 एवं 11 फरवरी को है। हड़ताल के दौरान राज्य के सभी बैंककर्मी कामकाज ठप रखेंगे। ऐसी स्थिति में अगर आपको बैंक से संबंधित कुछ काम करना है तो उसे शनिवार को ही निपटा लें, क्योंकि सोमवार एवं मंगलवार को सभी सरकारी बैंक बंद रहेगा।

हालांकि सोमवार के पहले सरकार एवं बैंक यूनियनों के बीच वार्ता होने की संभावना है। अगर वार्ता में सब कुछ ठीक रहा तो हड़ताल स्थगित भी हो सकती है।

क्या है मांगः 10वां द्विपक्षीय वेतन समझौता लागू करें बैंक सुधार को तत्काल बंद करना चाहिए राहत की बात इस हड़ताल में प्राइवेट बैंक शामिल नहीं होंगे। प्राइवेट बैंकों में काम सामान्य रूप से होगा। ऐसी स्थिति में वैसे ग्राहक जिनका एकाउंट प्राइवेट बैंकों में है उन्हें किसी प्रकार कोई पेरशानी नहीं होगी।

एटीएम में भी होगी राहतः भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारी के अनुसार सभी एटीएम में एक दिन पहले ही रुपए डाल दिए जाएंगे। हड़ताल के बीच में अगर पैसा खत्म होता है तो बीच में पैसा एटीएम में डालना मुश्किल होगा। ऐसी स्थिति में ग्राहक चाहे वह किसी बैंक के क्यों न हों प्राइवेट बैंकों का एटीएम इस्तेमाल कर सकते हैं।

हालांकि बैंक यूनियन के नेताओं ने यह दावा किया है कि हड़ताल के दौरान एटीएम भी बंद रहेगा। जरूरत पड़ी तो पूरे देश का लिंक फेल कर दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंक का काम आज ही कर लें तो बेहतर