DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परीक्षा नियंत्रक पद से हटाये गये अरुण कुमार सिंह

मुजफ्फरपुर, कार्यालय संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह को मुक्त कर दिया गया है। उनकी जगह डिप्टी रजिस्ट्रार टू डॉ. अजय कुमार सिंह को परीक्षा नियंत्रक का पदभार दिया गया है।

राजभवन की ओर से डॉ. अरुण कुमार सिंह की भागलपुर के तिलका मांझी विवि में नियुक्ति व वहां से तबादले पर रोक लगाये जाने के बाद बीआरए बिहार विवि प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। शुक्रवार को इसकी अधिसूचना कुलसचवि डॉ. विवेकानंद शुक्ला ने जारी कर दी है।

करीब तीन साल पहले डॉ. अरुण कुमार सिंह तिलका मांझी विश्वविद्यालय, भागलपुर से स्थानांतरित होकर यहां आये थे। राजभवन के एडशिनल सेक्रेट्री यूके चौबे ने गुरुवार को दोनों विश्वविद्यालयों को पत्र भेजा।

तिलका मांझी विवि के कुलपति को भेजे पत्र में डॉ. अरुण कुमार सिंह की बहाली की जांच 15 दिन में कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है। जांच के क्रम में यह देखना है कि बहाली किस आधार पर हुई। बहाली को कौन सी कमेटी ने हरी झंडी दी और किस आधार पर उन्हें भागलपुर से मुजफ्फरपुर भेजा गया।

इनकी बहाली को लेकर मामला कोर्ट में भी चल रहा है। बिहार विवि में शनिवार को होने वाली सिंडिकेट की बैठक में डॉ. अरुण कुमार सिंह की नियुक्ति को कंफर्म करने का प्रस्ताव भी लाया जाना था।

करीब पांच साल पहले डॉ. अरुण कुमार सिंह की नियुक्ति तिलका मांझी विश्वविद्यालय भागलपुर में हुई थी। बहाली के बाद से ही विवाद शुरू हो गया। इधर, डॉ. अजय कुमार सिंह ने परीक्षा नियंत्रक का पदभार ग्रहण कर लिया है। वे डिप्टी रजिस्ट्रार-टू का कामकाज भी देखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परीक्षा नियंत्रक पद से हटाये गये अरुण कुमार सिंह