DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षक नियोजन के लिए तोड़ा गेट

भागलपुर। कार्यालय संवाददाता। जिला स्कूल में जिला परिषद माध्यिमक शिक्षक नियोजन के लिए लगे कैंप में अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। देर से आए अभ्यर्थियों ने गेट खोलने की मांग को लेकर हंगामा किया।

सुबह साढ़े दस बजे से नियोजन की प्रक्रिया शुरू होती है। इसके बाद स्कूल बिल्डिंग के गेट को बंद कर दिया गया। लेकिन कुछ लोग जो बाहर से आए थे, गेट बंद रहने के कारण ऊपर हॉल में नहीं पहुंच पाए।

गेट खोलने की मांग को लेकर अभ्यर्थी उग्र हो गए। इसमें महिलाएं भी थी। कुछ महिलाओं के साथ आए परिजनों ने गोट को तोड़ने की भी कोशिश की। लगभग आधे घंटे तक बिल्डिंग में हंगामे जैसी स्थिति बनी रही।

इस दौरान शिक्षा विभाग की ओर से रघुकुल तिलक अभ्यर्थियों को समझाने की कोशिश करते रहे। हालांकि बाद में आक्रोशित अभ्यर्थियों को भी ऊपर जाने का आदेश दे दिया गया। हंगामा कर रहे अभ्यर्थी कटिहार, पूर्णिया इत्यादि बाहर केजिंलों से आए थे।

महिलाओं में भी गेट बंद को लेकर खासा आक्रोश था। हालांकि जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यदेव कुमार पासवान ने कहा कि किसी भी प्रकार का हंगामा नहीं हुआ है। शांतिपूर्ण तरीके से नियोजन किया गया है। उधर दोपहर लगभग साढ़े ग्यारह बजे हंगामा शुरू हुआ।

पिछले 3 फरवरी सेजिंला स्कूल सहित चार केंद्रों पर कैंप लगाकर शिक्षक अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र बांटा जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिला स्कूल में जिला परिषद माध्यिमक शिक्षक अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र देना था।

हालांकि हंगामे के बाद नियोजन पत्र शांतिपूर्ण तरीके से ही वितरित किया गया। शुक्रवार को जिला स्कूल में भारी भीड़ लगी हुई थी। कुल 121 शिक्षकों को नियोजन पत्र दिया गया। जबकि रिक्ती 201 थी। हिंदी विषय में 14, संस्कृत में 22, अंग्रेजी में 11, गिणत में 19, विज्ञान में 19 और सामाजिक विज्ञान में 34 अभ्यिर्थयों को नियोजन पत्र दिया गया है।

मेधा सूची में गड़बड़ी का आरोप शुक्रवार को नियोजन के लिए आए कुछ अभ्यिर्थयों ने मेधा सूची में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया है। अभ्यिर्थयों का आरोप है कि मेधा सूची में कंम अंक वाले लोगों के नाम शामिल हैं, जबकि ज्यादा अंक वाले अभ्यर्थी बाहर हैं। खगिड़या से आए त्रिपुरारी ने बताया कि उनके साथ आए कई लोगों के साथ ऐसा हुआ है। हालांकि देर शाम तक सभी लोग बिना नियोजन के वापस लौट गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षक नियोजन के लिए तोड़ा गेट