DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परवीन अमानुल्लाह की नजर तीन सीटों पर

भागलपुर, रवीन्द्र नाथ तिवारी। परवीन अमानुल्लाह के लिए आम आदमी पार्टी की नजर कशिनगंज, भागलपुर और बेगूसराय समेत अन्य कई सीटों पर है, जहां से उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सके। पार्टी की भागलपुर इकाई ने परवीन को यहां से चुनाव लड़ने का न्योता भेजा है।

परवीन को चुनाव लड़ाने के साथ आप उनके नेतृत्व में बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में परवीन ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं। उनके आप में शामिल होने से कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है।

परवीन अमानुल्लाह ने टेलीफोन पर बताया कि वह पटना आकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटेगी। शुक्रवार को वह दिल्ली में थी। उन्होंने बताया कि एक-दो दिन में पटना पहुंचकर आगे की रणनीति का खुलासा करेंगी। उन्हें बिहार में आम आदमी पार्टी के लिए काम करना है।

लोकसभा चुनाव सामने है। किस सीट पर और कौन उम्मीदवार होगा? वे खुद कहां से लड़ेंगी? के सवाल पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवार चयन समिति इसका फैसला करेगी। हर सीट के लिए चयन समिति उम्मीदवार चुनेगी। वे कहां से लड़ेगी यह अभी तय नहीं है।

किशनगंज के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी देखेंगे। लेकिन आप में इस बात की चर्चा हो रही है कि परवीन के लिए बिहार के कुछ वैसी सीटों का अध्ययन किया जा रहा है जहां से उनकी जीत सुनिश्चित हो सके।

इस लिहाज से किशनगंज का नाम सबसे आगे चल रहा है। यहां से परवीन के पिता सैयद शाहबुद्दीन सांसद हुआ करते थे। यह अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है। जब वह जदयू में थीं तब भी उनके कशिनगंज से एमपी चुनाव लड़ने की चर्चा उठती रहती थी। यह भी कहा जा रहा है कि वह बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से भी लड़ सकती हैं। इस क्षेत्र के साहेबपुर कमाल विधानसभा सीट से वह विधायक हैं। बेगूसराय से मोनाजिर हसन जदयू के सांसद हैं।

आप की भागलपुर इकाई के संयोजक अजित कुमार सिंह और कई कार्यकर्ताओं ने परवीन को शुक्रवार को टेलीफोन करके भागलपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया। यहां भाजपा के सैयद शाहनवाज हुसैन सांसद हैं। आप के लोगों ने परवीन से कहा है कि यदि वह भागलपुर से लड़ेंगी तो जीत तय है। यहां की पूर्व महापौर और जदयू की नेत्री कहकशां परवीन को पिछले दिनों राज्यसभा सदस्य बनाया गया है। बताया जा रहा है जदयू के इस फैसले से भी परवीन नाराज हुई थीं।

कोई फर्क नहीं पड़ेगा : असरारूल हककशिनगंज के कांग्रेस सांसद असरारूल हक ने कहा कि परवीन अमानुल्लाह यदि कशिनगंज से चुनाव लड़ती हैं, तो उनका स्वागत है। उनके यहां आने से उनपर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उनके यहां आने-जाने से कोई समीकरण बदलने वाला नहीं है। जनता हमारे साथ है। परवीन के आप में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है। कहीं जा सकती हैं। आप के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी सोशल मीडिया के बाहर कहीं नहीं दिखती है।

फिर दिल्ली में उसकी जीत कैसे हुई पर सांसद ने कहा कि बस अब रहने दें। कशिनगंज के चुनाव में सब पता चल जाएगा। चुनाव और उसके बाद मैं सिर्फ अपने बारे में बोलता हूं, विरोधियों के बारे में कुछ नहीं बोलता। हम काम के बल पर जीते हैं और उसी के बल पर इस बार भी जीतेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परवीन अमानुल्लाह की नजर तीन सीटों पर