DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीसीओ पर धान खरीद में गबन की प्राथमिकी

अकबरनगर। संवाददाता। अकबरनगर थाना में शुक्रवार को बीसीओ (प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी) के विरुद्ध जालसाजी व गबन की प्राथिमकी दर्ज करायी गयी। प्राथिमकी न्यायालय के आदेश पर दर्ज की गयी है। पैक्स अध्यक्ष विकेश कुमार संटू ने सुल्तानगंज बीसीओ विनय ठाकुर पर धान खरीद के दौरान जालसाजी व गबन का आरोप लगा न्यायालय में शिकायत की थी।

जिसपर न्यायालय ने एसपी को निर्देश दे प्राथिमकी दर्ज करने को कहा था। बताया जाता है कि 14 फरवरी 2013 से 2 अगस्त 2013 के दौरान श्रीरामपुर पैक्स ने बीसीओ को 902 क्विंटल धान खरीद कर दिया। लेकिन बीसीओ ने 23 क्विंटल धान गबन कर गए। बार-बार रसीद देने की बात कहते रहे पर दिया नहीं। बीसीओ ने पैक्स को मात्र 879 क्विंटल धान खरीद की रसीद दी। बांकी का माल जालसाजी कर गबन कर गए। पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि उस समय धान की सरकारी दर 1304 रुपए क्विंटल था।

पांच माह पूर्व पुलिस ने की थी जांच : धान खरीद में जालसाजी और गबन मामले की जांच पांच माह पहले अकबरनगर पुलिस ने की थी। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने गोदाम की जांच की थी और गबन मामले में प्रबंधक शंभू कुमार सुमन, जगदेव प्रसाद यादव, दिनेश चौधरी, शारदा प्रसाद को गवाह भी बनाया था। इस कारण कई किसानों को अभी तक भुगतान नहीं किया जा सका है। किसानों में इसको लेकर भारी आक्रोश है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीसीओ पर धान खरीद में गबन की प्राथमिकी