DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर अपहृत छात्र ट्रेन में बरामद

फतेहपुर। हिन्दुस्तान संवाद। कानपुर नगर के जरौली स्थित स्कूल में पैदल पढ़ने जा रहे कक्षा सात के छात्र को कार सवार बदमाशों द्वारा अगवा किए गए बच्चों को आरपीएफ ने ट्रेन से बरामद कर लिया।

यात्रियों की सूचना पर महानंदा एक्सप्रेस में आरपीएफ को छात्र लावारिस हालत में रोता हुआ मिला। उसने बताया कि माता पिता का नाम पूछने के बाद बदमाशों ने उसे जबरन ट्रेन में बैठा दिया और गाड़ी चलने पर वह ट्रेन से उतर गए। बरामदगी की सूचना पर छात्र की मां और चाचा फतेहपुर पहुंचे, जहां आरपीएफ ने लिखापढ़ी के बाद बच्चों को उन्हें सौप दिया गया। महानगर के बर्रा (वशि्व बैंक के पास) निवासी पप्पू सोनी किराए के मकान में परिवार के साथ रहता है।

पप्पू मोहल्ले में चाट का ढेला लगाता है। उसकी बेटी कोमल सोनी और बेटा कमल सोनी (11) जरौली स्थित प्रज्ञा इण्टर कालेज में कक्षा दस और कक्षा सात में पढ़ते हैं। रोज बहन और भाई एक साथ पैदल स्कू ल जाते थे। शुक्रवार को बहन स्कूल नहीं गई तो उसका भाई कमल अकेला ही स्कूल जा रहा था। रास्ते में चार पहिया सवार दो युवको ने कमल को पकड़कर जबरन अपनी गाड़ी में बिढ़ा लिया। आबादी से दूर जाने के बाद बदमाशों ने छात्र से उसके पिता और माता का नाम पूछा।

नाम बताने पर बदमाश उसे लेकर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचे और महानन्दा एक्सप्रेस में लेकर बैठ गए। ट्रेन छूटने के दौरान बदमाश बच्चों को छोड़ उतर गए। बच्चा लावरिस हालत में रो रहा था। यात्रियों के पूछने पर छात्र ने पूरी बात बताई। मामले की जानकारी पर यात्रियों ने रेल अधिकारियों को घटना की सूचना दी। अधिकारियों के निर्देश पर फतेहपुर स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ ने छात्र को महानंदा एक्सप्रेस से उतार कर कब्जे में लिया। आरपीएफ ने छात्र से पूछताछ के बाद उसके परिजनों को फोन पर जानकारी।

करीब दो घंटे बाद स्टेशन पहुंची बच्चों की मां गुड्डी सोनी और चाचा को उसे सौप दिया। आरपीएफ प्रभारी आरके गुप्ता ने बताया कि हो सकता है, अपहरण कर्ताओं का किसी और बच्चों को अगवा करने का प्लान रहा हो। और गलती से उन्होंने कमल को किडनैप कर लिया हो। बच्चों से पूछताछ के बाद गरीब घर का होने के कारण उसे छोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानपुर अपहृत छात्र ट्रेन में बरामद