DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरटीआई से बहाल हुई बिजली

ज्ञानपुर भदोही। निज संवाददाता।  सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगकर आरटीआई कार्यकर्ता ने बिजली व्यवस्था बहाल करा दी। आरटीआई कार्यकर्ता ने ग्राम संसारापुर के परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय संसारापुर में विद्यालय भवन के ऊपर आंधी तूफान से टूटे पोल व बिजली आपूर्ति बंद होने के संबंध में विद्यालय में अध्ययनरत नौनहिालों की सुरक्षा की दृष्टिकोण से 28 फरवरी 2013 को बीएसए व एक्सईएन विद्युत को पत्र देकर विद्युत व्यवस्था पुर्नबहाल करने का अनुरोध किया था। विभाग द्वारा कोई ध्यान न देने पर श्री दुबे ने एक अप्रैल 2013 को जिलाधिकारी को पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की।

उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। श्री दूबे ने 11 जुलाई 2013 को प्रार्थना पत्रों के संबंध में जिलाधिकारी से कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने व अब तक कार्रवाई न किये जाने के संबंध में जवाब तलब किया। 31 अगस्त 2013 को जिलाधिकारी को रिमांइडर देकर सूचना की पुन: मांग की। उसके बाद भी सूचना नहीं देने पर 30 नवंबर 2013 को मामला राज्य सूचना आयोग तक पहुंचा। आयोग से तलब नोटिस होने के बाद विभाग हरकत में आया। बीएसए व एक्सईएन विद्युत ने आरटीआई कार्यकर्ता को बुलवाया।

एक जनवरी को एक्सईएन विद्युत और दो जनवरी को बीएसए ने पत्र जारी करके विद्युत व्यवस्था बहाली के लिए आश्वासन दिया। पांच फरवरी को तत्काल पोल, तार व खंभा लगवाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरटीआई से बहाल हुई बिजली