DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छेड़छाड़ मामला: कांग्रेसी मंत्री शबीर खान ने दिया इस्तीफा

छेड़छाड़ मामला: कांग्रेसी मंत्री शबीर खान ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर सरकार में कांग्रेस के मंत्री शबीर खान ने शुक्रवार को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। एक दिन पहले ही पुलिस ने एक महिला चिकित्सक की उस शिकायत पर खान के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामले में चिकित्सक ने आरोप लगाया था कि खान ने अपने कार्यालय में उससे छेड़छाड़ का प्रयास किया था। इसके बाद खान को गिरफ्तार करने की मांग उठनी शुरू हो गई थी।

राजौरी से विधायक एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री खान ने मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को अपना त्यागपत्र सौंप दिया, जिन्होंने उसे राज्यपाल एन एन वोहरा को भेज दिया। खान के खिलाफ कार्रवाई की राजनीतिक पार्टियों के बढ़ते दबाव के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख सैफूददीन सोज ने मंत्री से कहा था कि वह जांच जारी रहने तक पद छोड़ दें।

विपक्षी दल मांग कर रहे थे कि वे तत्काल इस्तीफा दें, जबकि कुछ ने तो यहां तक मांग कर दी कि उन्हें गिरफ्तार किया जाए। पुलिस ने कल खान के खिलाफ उस समय मामला दर्ज किया जब एक अलगाववादी नेता की पत्नी डॉक्टर ने आरोप लगाया कि मंत्री ने उसे श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय बुलाया और उससे छेड़छाड़ करने का प्रयास किया।

पुलिस ने खान के खिलाफ रणबीर दंड संहिता की धारा 354 और रणबीर दंड संहिता की धारा 509 के तहत एक मामला दर्ज किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छेड़छाड़ मामला: कांग्रेसी मंत्री शबीर खान ने दिया इस्तीफा