DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्मचारी संगठनों की मांगों पर विचार के लिये समिति बनेगी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को कहा कि विभिन्न कर्मचारी संगठनों से हुए समझौतों को लागू किया जायेगा तथा उनकी मांगों पर विचार करने के लिये कैबिनेट मंत्री इंदिरा हृदयेश की अध्यक्षता में एक समिति बनायी जा रही है।
     
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के बैनर तले विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि समिति में ट्रेड यूनियनों के नेता रहे हीरा सिंह बिष्ट के अलावा कर्मचारी संगठनों द्वारा नामित एक प्रतिनिधि तथा सामाजिक संस्थाओं का एक प्रतिनिधि भी शामिल किया जाएगा।
     
रावत ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों की रक्षा और वाजिब मांगों को पूरा करने के लिए तत्पर है लेकिन कर्मचारी संगठनों को भी प्रदेश की आर्थिक स्थिति का ध्यान रखना होगा।
     
इस संबंध में उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि हड़ताल पर जाने से पहले वे सरकार से वार्ता करें क्योंकि वार्ता से ही हल निकल सकता है। उन्होंने कहा, हड़तालें न तो समस्या का समाधान है और न ही आपदा के बाद पुनर्निर्माण व पुर्नवास में लगे उत्तराखण्ड के हित में।     
     
मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदिरा की अध्यक्षता में बन रही समिति को कुछ समय दिया जाए और इसी समिति को कर्मचारी संगठनों से होने वाले समझौतों के पालन की निगरानी की जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कर्मचारी संगठनों की मांगों पर विचार के लिये समिति बनेगी