DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विपक्ष पर निजी हमले से बचें प्रवक्ता

विपक्ष पर निजी हमले से बचें प्रवक्ता

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी पार्टी प्रवक्ताओं को निजी हमलों से बचते हुए मजबूती के साथ पक्ष रखने की नसीहत दी है। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के उस बयान पर भी नाराजगी जताई जिसमें उन्होंने मोदी को चाय वाला कहा था।

राहुल ने साफ तौर पर कहा कि यह गलत है और पार्टी प्रवक्ताओं को इससे बचना चाहिए। नई दिल्ली में पार्टी प्रवक्ताओं की हुई बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि यूपीए सरकार की योजनाओं से लोगों की जिंदगी में बदलाव आया है। इसके लिए वरिष्ठ प्रवक्ता हर राज्य की राजधानी में प्रेस कांफ्रेस कर लोगों तक अपनी उपलब्धियां बताएंगे।

बैठक में गुजरात मॉडल पर भी बात हुई। कई नेताओं ने भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि गुजरात में कोई विकास नहीं हुआ है, पर वह अपनी उपलब्धियों को बढ़ा चढ़ाकर जनता के सामने पेश करते हैं। पार्टी प्रवक्ताओं को तथ्यों के आधार पर विपक्ष के गुजरात मॉडल के बारे में दावों की पोल खोलनी चाहिए।

बैठक में वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के नरेंद्र मोदी के बारे में चाय बेचने वाले बयान का भी जिक्र हुआ। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ शब्दों में बयान को गलत बताते हुए प्रवक्ताओं को निजी हमले से बचने की सलाह दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी को क्षेत्रीय भाषाओं के अखबार और चैनलों को प्रमुखता देनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ताओं के साथ राहुल गांधी की एक घंटे की बैठक में केंद्रीय मानव संसाथन राज्यमंत्री शशि थरूर ने आक्रामक तरीके से प्रचार का मुद्दा उठाया। कई दूसरे प्रवक्ताओं की भी राय थी कि हमें रक्षात्मक नहीं होना चाहिए। विपक्ष को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विपक्ष पर निजी हमले से बचें प्रवक्ता