DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इशांत का रिकॉर्ड प्रदर्शन

इशांत का रिकॉर्ड प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज भले ही काफी दबाव में आ गए हैं लेकिन इशांत शर्मा (134 रन पर छह विकेट) का प्रदर्शन न्यूजीलैंड की जमीन पर किसी भारतीय तेज गेंदबाज खिलाड़ी का अब तक का बेहतरीन रिकॉर्ड है।
        
इशांत ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 134 रन पर सर्वाधिक छह विकेट अपने नाम किये। किसी भारतीय तेज गेंदबाज का यह न्यूजीलैंड में किसी टेस्ट मैच में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
      
इससे पहले 1976 में भारत के स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना ने 76 रन पर आठ विकेट तथा स्पिनर भागवत चंद्रशेखर ने 94 रन पर छह विकेट लिए थे। रवि शास्त्री इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने ऑकलैंड के ईडन पार्क में पांच विकेट लिए थे। उन्होंने मार्च 1981 में पांच विकेट लिए थे।   
      
इशांत के छह विकेट उनका टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने जून 2011 में ब्रिजटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में 55 रन पर छह विकेट लिए थे। इसके अलावा कुल मिलाकर इशांत अभी तक टेस्ट मैचों में चार बार एक पारी में पांच से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। 
    
इशांत का यह प्रदर्शन न्यूजीलैंड में किसी भारतीय तेज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जबकि इससे पहले जहीर खान ने दिसंबर 2002 में हैमिल्टन में 29 रन पर पांच विकेट लिए थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इशांत का रिकॉर्ड प्रदर्शन