DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंकडों की बाजगरी और भ्रम का मेल है बजट: निशंक

भाजपा के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हरीश रावत सरकार द्वारा गुरुवार को विधानसभा में पेश किये गये बजट को आंकड़ों की बाजीगरी और भ्रम का मेल बताते हुए कहा कि सरकार न केवल आर्थिक प्रबंधन में फेल रही है बल्कि पुरानी घोषणायें दोहरा कर लोगों को भ्रमित कर रही है।

निशंक ने कहा कि सरकार का यह बजट आंकडों की बाजीगरी और लोगों को भ्रमित करने का प्रयास है और इस बजट से कुछ नहीं होने वाला है।

सरकार को आर्थिक प्रबंधन में फेल बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरकार अब तक पुराने बजट में से महज 30 प्रतिशत खर्च कर पायी है और केन्द्र से भी धन लाने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अगर पुराने बजट का ही शत प्रतिशत खर्च करे तभी आगामी बजट का कुछ लाभ मिल पायेगा।

हरिद्वार जिले के भगवानपुर और पिथौरागढ़ जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पुरानी घोषणायें दोहराकर सरकार भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में अधिकतर उन योजनाओं को दोहराया है जो पहले ही घोषित की जा चुकी हैं। बेहतर होता कि वह पहले की गयी घोषणाओं पर अमल करती।

निशंक ने कहा कि आज व्यापारी, नौजवान, किसान, कर्मचारी सहित सभी वर्गों के लोग हताश हैं। न राजस्व बढा़ है और न आय के संसाधन और ऐसे में लोकलुभावन बजट पेश कर सरकार खुद अपनी पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि आपदा के बाद आज तक पटरी पर कुछ भी नहीं लौटा और धरातल पर कोई कार्य नहीं हुआ। सरकार लगातार भ्रामक दावे कर रही है जो जनता की पीडा के साथ सरासर मजाक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंकडों की बाजगरी और भ्रम का मेल है बजट: निशंक