DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी बर्फबारी से हिमाचल में बंद हुई सड़कें

शुक्रवार की सुबह तक हुई भारी बर्फबारी के चलते हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में राजमार्ग और सड़कें बंद हो गईं। एक अधिकारी ने बताया कि पर्यटन स्थल मनाली, मणिकारन और कुल्लू जिले के बंजार इलाके की सड़कें बर्फबारी के कारण बंद हो गईं।

मनाली से लगभग 40 किलोमीटर पहले कुल्लू में कुल्लू-मनाली हाईवे पर संपर्क टूट गया। अधिकारी ने बताया कि किन्नौर जिले की अधिकतर आंतरिक सड़कें बर्फबारी के कारण बंद रहीं।

शिमला के नरकंडा, जुब्बल, कोटकखाई, खड़ापठार और चौपाल में भी यातायात प्रभावित हुआ। मौसम कार्यालय के अनुसार भारी बर्फबारी और बारिश शनिवार तक जारी रहेगा। पर्यटन स्टथल नरकंडा में बर्फबारी हुई, जबकि शिमला में बारिश हुई। मनाली और सोलंग में दो फीट से ज्यादा बर्फबारी हुई।

मौसम कार्यालय ने बताया कि मनाली का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कुल्लू जिले के भुंतर में 48.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

किन्नौर के काल्पा में 15.2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लाहौल स्पीति और किन्नौर जिलों में लोगों घरों में रहने और हिमस्खलन के आशंका वाले इलाकों से नहीं गुजरने की सलाह दी गई है। कैलॉन्ग, लाहौली-स्पीति के मुख्यालयों में एक फीट से ज्यादा बर्फबारी देखी गई।

राज्य के धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नाहन, बिलासपुर, उना, हमीरपुर और मंडी जैसे निचले इलाकों में जमकर बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट आई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी बर्फबारी से हिमाचल में बंद हुई सड़कें