DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपराज्यपाल नजीब के खिलाफ आप ने छेड़ी 'जंग'

उपराज्यपाल नजीब के खिलाफ आप ने छेड़ी 'जंग'

जन लोकपाल बिल को केंद्र की मंजूरी के बिना सीधे विधानसभा में पेश करने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार अड़ गई है। केंद्र सरकार से उलझने के बाद 'आप' ने अब उपराज्यपाल नजीब जंग के खिलाफ जंग छेड़ दी है।

आप ने आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि लोकपाल बिल को लेकर उपराज्यपाल और सॉलिसिटर जनरल के बीच की बातचीत आखिर लीक कैसे हुई।

सरकार जन लोकपाल बिल को सीधे विधानसभा से पास कर लागू करना चाहती है, लेकिन देश के सॉलिसिटर जनरल मोहन परासरन ने स्पष्ट कर दिया है कि बिल को विधानसभा में पेश करने से पहले उपराज्यपाल और केंद्र से मंजूरी मिलना जरूरी है।

इस पर सरकार ने कहा कि यह बिल फाइनेंस से जुड़ा नहीं है, इसलिए इस प्रकार की मंजूरी जरूरी नहीं है। इसके अलावा बिल लागू करने को लेकर वह पांच से छह संविधान विशेषज्ञों से भी राय ले चुकी है। फिलहाल बिल पर 'संघर्ष' बढ़ता ही जा रहा है।

इस मामले को लेकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल से मिल रहे हैं तो कांग्रेस नेता भी इसी मसले पर सरकार की जिद को लेकर उपराज्यपाल से मिलेंगे। ज्ञात हो कि इस बिल को लेकर उपराज्यपाल ने सॉलिसिटर जनरल से राय मांगी थी। उनका कहना है कि संसद से पिछले साल पास हो चुका लोकपाल और लोकायुक्त कानून लागू हो चुका है। ऐसे में लोकपाल बिल लाना केंद्र के कानून के खिलाफ होगा।

केजरीवाल ने आज सुबह कहा कि उन्होंने पांच से छह संविधान विशेषज्ञों से इस बिल पर राय ले ली है और वह इस राय को उपराज्यपाल तक पहुंचाएंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उपराज्यपाल नजीब के खिलाफ आप ने छेड़ी 'जंग'