DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर्बल आई ड्रॉप ने ले ली आंखों की रोशनी

हर्बल आई ड्रॉप ने ले ली आंखों की रोशनी

थाईलैंड में हर्बल आई ड्रॉप के इस्तेमाल से एक व्यक्ति के अंधे होने मामला सामने आया है। एक दुर्घटना के बाद व्यक्ति की नजर कमजोर हो गई थी, जिसे ठीक करने के लिए उसने जब एक हर्बल आई ड्रॉप का इस्तेमाल किया, तो उसकी आंख की रोशनी पूरी तरह चली गई।

थाईलैंड के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के उप सचिव पैथम सावनपनयालर्ट ने बताया कि नेत्र विशेषज्ञों ने एडमिनिस्ट्रेशन को इस घटना की सूचना दी। समाचार पत्र 'बैंकाक पोस्ट' के मुताबिक, 41 वर्षीय व्यक्ति की बाईं आंख में हर्बल ड्रॉप डालने के बाद आंख में तीव्र संक्रमण हो गया।

व्यक्ति की आंख का ऑपरेशन करने वाले नेत्र विशेषज्ञ ने बताया कि उसके आंख में सुडोमोनस अरुगिनोसा नामक जीवाणु पाया गया। यही जीवाणु उस हर्बल ड्रॉप में भी पाया गया, जिसका इस्तेमाल व्यक्ति ने किया था।

पैथम ने कहा कि आंख में संक्रमण का मुख्य कारण यह जीवाणु था, जिससे आंख की रेटिना प्रभावित हुई और व्यक्ति अंधा हो गया। पैथम ने बताया कि वह हर्बल आई ड्रॉप एफडीए से प्रमाणित नहीं थी।

दवा की शीशी पर लिखा था कि इसका उपयोग आंख के संक्रमण, मोतियाबिंद और ट्रैकोमा से राहत के लिए किया जा सकता है, लेकिन उसमें इस्तेमाल सामग्रियों की जानकारी नहीं दी गई थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर्बल आई ड्रॉप ने ले ली आंखों की रोशनी