DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेलेंटाइन डे के लिए कुछ टिप्स

वेलेंटाइन डे के लिए कुछ टिप्स

फरवरी यानी प्यार के इजहार का मौसम। इस खूबसूरत से माहौल में चेहरा भी अगर खिला हुआ दिखे तो प्यार का इजहार हमेशा के लिए यादगार बन जाता है। आखों पर मेकअप करते हुए विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। आई-मेकअप करते वक्त इन पलकों पर खास ध्यान देना चाहिए। आर्टीफिशियल लैशिज लगा कर आप पलकों को और भी ज्यादा घना व खूबसूरत बना सकती हैं। जानते हैं कैसे वेलेंटाइन को बनाएं यादगार।

इस वेलेंटाइन डे पर आपकी ड्रेस और मेकअप ऐसा हो कि आपके प्यार की नजर बस आपकी होकर रह जाए। यूं तो रेड कलर प्यार का प्रतीक होता है, लेकिन आप चाहें तो इस दिन अपने वेलेंटाइन की पसंद का ही कलर पहन सकती हैं, यह देख कर उन्हें भी अच्छा लगेगा। फ्रेश, सॉफ्ट व रोमांटिक लुक को रखने के लिए अनचाहे निशानों को क्रीम बेस्ड कंसीलर से छुपाएं और  फिर हाथों में थोडम सा टिंटिड मॉइश्चराइजर लेकर एकसार पूरे चेहरे पर लगा लें। गुलाबी रंग की छटा अपने गालों पर बिखेरने के लिए क्रीम बेस्ड ब्लशर लगाएं, क्योंकि इस मौसम में आमतौर पर सभी की स्किन ड्राइ होती है, इसलिए पाउडर बेस्ड प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बचें।
आंखों पर अपनी स्किन टोन के मुताबिक लाइट पिंक या पीच कलर का आईशैडो लगाएं।

इसके बाद ब्लैक आई-पेंसिल से आंखों की शेप डिफाइन करें। लोअर लाइन पर काजल लगा कर स्मज कर लें और अपनी आंखों को कजरारा लुक दें। यदि आपकी आंखें छोटी हैं तो काजल की बजाए सफेद पेंसिल का इस्तेमाल करें। इससे आंखें बड़ी नजर आएंगी।

आंखें अगर चाइनीज लुक लेती हुई हैं तो सिर्फ किनारों पर ही काजल लगाएं। रंगीन माहौल में थोड़ी-सी और रंगीनियत जगाने के लिए टरक्वॉइश ब्लू या एमरल्ड ग्रीन जैसे शेड के काजल भी लगा सकती हैं। इशिका कहती हैं कि इस दिन हर लड़की शर्माती है और अपनी पलकों से ही प्यार का इजहार और इकरार करती है, इसलिए आई-मेकअप करते वक्त इन पलकों पर खास ध्यान देना चाहिए।

आर्टीफिशियल लैशिज लगा कर आप पलकों को और भी ज्यादा घना व खूबसूरत बना सकती हैं। इन लैशिज को अपनी नैचुरल लैशिज की लेंथ के अनुसार काट लें और उसके बेस पर ग्लू लगाएं। इसे अपनी पलकों की सतह के पास ही लगाएं।

इन्हें नैचुरल लुक देने के लिए कर्ल कर लें और मसकारा का डबल कोट लगाएं। इससे आंखें सिंपल दिखने के साथ-साथ खूबसूरत भी नजर आएंगी।

हमेशा आई-मेकअप को ध्यान में रख कर ही करें। आंखों पर मेकअप लाइट है तो होठों पर स्ट्रॉन्ग शेड जैसे फ्यूशिया, रेड या ऑरेंज काफी अच्छा लगेगा।

लिप-मेकअप परफेक्ट हो, इसके लिए इशिका कहती हैं कि आपके होठों पर लिपस्टिक का कलर सही तरह से नजर आए और खूबसूरत भी लगे, इसके लिए लिप कलर असली लिप शेड से एक या दो शेड डार्क चूज करें।
वैसे इशिका खुद इस दिन रेड कलर की लिपस्टिक लगाने की सलाह देती हैं। रेड रोज के नाम ये दिन होता है।  ऐसे में बालों में साइड लो बन बना कर इसे नैचुरल रोज से सजा सकती हैं या फिर सेक्सी लुक देने के लिए बालों को मेसी लुक दें, फिर बन बनाएं। इससे आपकी पर्सनेलिटी में एक अलग ही अट्रैक्शन आएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेलेंटाइन डे के लिए कुछ टिप्स