DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सल प्रभावित जिलों में बनेंगे खास प्रशासनिक भवन

नक्सल प्रभावित जिलों में बनेंगे खास प्रशासनिक भवन

उत्तर प्रदेश के नक्सल प्रभावित जनपदों में पुलिस व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त एवं सुदृढ़ बनाए जाने के उद्देश्य से थानों व चौकियों में विशिष्ट प्रकार के अष्टकोणीय आकृति के प्रशासनिक भवन निर्मित कराए जाएंगे। इसके अलावा थानों व चौकियों में ही पुलिसकर्मियों को आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बैरकों का निर्माण होगा।

शासन द्वारा जनपद सोनभद्र के थाना बभनी तथा जनपद चंदौली की पुलिस चौकी चंद्रप्रभा, सीआरपीएफ चौकी नौगढ़ व पुलिस चौकी हरिया बांध में अष्टकोणीय प्रशासनिक भवन व बैरक निर्मित कराए जाएंगे। इसके अलावा मिजार्पुर की पुलिस चौकी राजगढ़ एवं पुलिस चौकी पटेहरा में अष्टकोणीय प्रशासनिक भवन बनेंगे। इन सभी कार्यो के लिए शासन द्वारा वित्तीय स्वीकृतियां जारी कर पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद को निर्माण कार्य यथाशीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रमुख सचिव गृह अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि सोनभद्र के थाना बभनी में अष्टकोणीय प्रशासनिक भवन व 28 व्यक्तियों के रहने हेतु बैरक निर्माण कार्य के लिए 40 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

जनपद चेदौली में पुलिस चौकी चंद्रप्रभा, पुलिस चौकी हरिया बांध एवं सीआरपीएफ चौकी नौगढ़ में भी 28-28 व्यक्तियों के रहने के लिए बैरक निर्माण तथा अष्टकोणीय प्रशासनिक भवन निर्मित कराए जाने के लिए 40-40 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

गुप्ता ने बताया कि जनपद मिजार्पुर की पुलिस चौकी राजगढ़ एवं पुलिस चौकी पटेहरा में अष्टकोणीय प्रशासनिक भवनों के निर्माण कार्य के लिए क्रमश: 104-104.17 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सल प्रभावित जिलों में बनेंगे खास प्रशासनिक भवन