DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीटीसी-टीईटी की वेबसाइट ठप्प, अभ्यर्थी हलकान

राज्य मुख्यालय, प्रमुख संवाददाता। खुली..? तुम्हारे यहां..? यहां तो नहीं खुल रही..। जरा नोएडा से पता करो.. । गुरुवार को बीटीसी 2013 और अध्यापक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थी एक-दूसरे से यही पूछते नजर आए। इन दोनों के आवेदनों के लिए बनाई गई वेबसाइट सुबह ठप्प होने के बाद शाम को खबर लिखे जाने तक ठप्प ही थी। वेबसाइट की यह गड़बड़ी टीईटी के अभ्यर्थियों के लिए जबर्दस्त परेशानी का सबब बनी क्योंकि आवेदन पत्रों में संशोधन की अंतिम तिथि 6 फरवरी को शाम छह बजे ही थी।

टीईटी में आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 फरवरी थी और उनमें कोई गलती होने पर अभ्यर्थी 6 फरवरी तक ही संशोधन कर सकते थे। अधिकारियों के मुताबिक, नेशनल इनफार्मेटिक सेंटर (एनआईसी) के दिल्ली सर्वर में आई गड़बड़ी से गुरुवार सुबह से वेबसाइट नहीं खुल पाई। टीईटी में 9 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसके अलावा बीटीसी 2013 की प्रवेश प्रक्रिया के लिए गुरुवार को ही वेबसाइट दोबारा खोली जानी थी। 6 फरवरी से अभ्यर्थियों को चयन सूची कार्ड का प्रिंट निकालना था।

इसी कार्ड के आधार पर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान उन्हें वह विशेष कोड देंगे जिससे वे 10 जिलों का विकल्प भर सकेंगे। पहला दिन होने के कारण सुबह से ही अभ्यर्थी अपना नाम देखने के लिए वेबसाइट खोलते दिखे। वेबसाइट पर लगभग 42 हजार अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी होनी थी। दूसरी तरफ, राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद भी डायटों को अभ्यर्थियों के विशेष कोड नहीं भेज पाया क्योंकि एनआईसी भी वेबसाइट की गड़बड़ी के कारण विशेष कोड नहीं दे पाया। वहीं अभ्यर्थियों के लिए दिशानिर्देश भी वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीटीसी-टीईटी की वेबसाइट ठप्प, अभ्यर्थी हलकान