DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीर्ष नक्सली नेताओं का फरमान,शहर में न आएं नक्सली नेता

रांची। संवाददाता। भाकपा माओवादियों का शीर्ष नेतृत्व नक्सली नेताओं की लगातार हो रही गिरफ्तारी से चिंतित है। हाल में भाकपा माओवादियों के सेंट्रल कमेटी सदस्य देवकुमार सिंह उर्फ अरविंद जी ने बिहार रीजनल कमेटी, झारखंड रीजनल कमेटी, जोनल और सबजोनल कमांडर स्तर के नक्सलियों के साथ बैठक की। बैठक में हाल के दिनों में गिरफ्तार हुए अनुप ठाकुर, इंन्द्रजीत, उमेश यादव की गिरफ्तारी से नेतृत्व के संकट पर चर्चा की गई।

शीर्ष नेताओं को शहरी क्षेत्रों में नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। उन्हें कहा गया है कि वह अपने परिवार के लोगों से भी जंगल में ही मिलें। साथ ही साथ मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दौरान सर्तकता बरते। संगठन के मजबूत पकड़ वाले क्षेत्रों में सदस्यों की संख्या कम होने पर चिंता जाहिर की गयी है। अरविंद जी ने नक्सलियों को निर्देश दिया है कि क्रांतिकारी किसान कमेटि के बैनर तले गांवों में बैठक कर संगठन को मजबूत बनाने पर विशेष जोर दें।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिया सतर्कता बरतने का आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य गृह विभाग को विशेष सर्तकता बरतने का आदेश दिया है। आइबी ने सूचना दी है कि भाकपा माओवादियों के सेंट्रल कमेटी सदस्य देवकुमार सिंह उर्फ अरविंद जी गुमला जिले में 200 नक्सलियों के साथ जमा है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के गृह विभाग को चिट्ठी भेजकर इसकी सूचना दी है। गृह विभाग के आदेश के बाद पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी को सर्तक रहने का आदेश दिया गया है।

अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीर्ष नक्सली नेताओं का फरमान,शहर में न आएं नक्सली नेता