DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल के स्वागत की तैयारी में जुटे रहे कांग्रेसी

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए झारखंड कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को राहुल सुबह 10.30 बजे विशेष विमान से रांची पहुंच रहे हैं। जिन रास्तों से वह गुजरेंगे, उसे पोस्टर, बैनर व झंडे से पाट दिया गया है।

सुरक्षा व माओवादी बंद के मद्देनजर रोड-शो के कार्यक्रम में फेरबदल कर दिया गया है। अब हजारीबाग और कुजू कार्यक्रम के बाद ओरमांझी से रोड-सो शुरू होगा। जहां-जहां कार्यकर्ता दिखेंगे, राहुल उन जगहों पर गाड़ी से ही उनका हौसला बढ़ाएंगे।

इसके अलावा तीन-चार जगहों पर उनके रूकने का कार्यक्रम है। एसपीजी के साथ झारखंड जगुआर को भी सुरक्षा में शामिल किया गया है।

हरिप्रसाद ने संभाली कमान: प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद ने कार्यक्रम की कमान संभाली है। हरिप्रसाद और प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत गुरुवार को सड़क मार्ग से रांची से रामगढ़ तक गए।

रास्ते में जगह-जगह पर कार्यकर्ताओं को मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा जिन जगहों पर राहुल के वाहन से रूकने की संभावना है, वहां अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं को रहने का निर्देश दिया गया है।

रांची में दो कार्यक्रम:राहुल रांची में दो कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोनों कार्यक्रम होटल अशोक में होगा। पहला कार्यक्रम रांची पहुंचने के तत्काल बाद है। वह आदिवासी महिलाओं से मिलेंगे। इसके बाद हजारीबाग के लिए प्रस्थान करेंगे।

रोड-शो के बाद होटल अशोका में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से मिलेंगे। दोनों समूहों के लोगों की सूची तैयार कर ली गई है और उन्हें पास निर्गत कर दिया गया। रोड शो बदला:पहले हजारीबाग से रांची तक रोड-शो का कार्यक्रम था, लेकिन सुरक्षा और बंद के कारण इसे बदल दिया गया।

अब हजारीबाग और कुजू में कार्यक्रम करेंगे। ओरमांझी से बुटी मोड़, खेल गांव, कोकर चौक, कांटा टोली, सुजाता चौक होते हुए होटल अशोका तक जाएंगे। इस रोड-शो के दौराना कुछ जगहों पर राहुल के गाड़ी से उतरने की संभावना भी जताई जा रही है।

सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम: एसपीजी की टीम रांची पहुंच चुकी है। झारखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उनका सहयोग कर रहे हैं। एसपीजी के साथ झारखंड जगुआर के एक अलसाल्ट टीम को भी लगाया गया है। एसपीजी की टीम पूरे रास्ते का निरीक्षण कर चुकी है।

रास्ते में पड़ने वाले संवेदनशील जगहों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिन जगहों पर राहुल के वाहन से उतरने की संभावना है या अधिक भीड़ होने की उम्मीद है, वहां सादे लिबास में भी सुरक्षा बल को तैनात किया जा रहा है।

छावनी बना होटल अशोका: होटल अशोक छावनी में तब्दील हो चुका है। होटल के प्रांगण में मंच बनाया गया है। जिसे चारों तरफ से घेरा गया है। अंदर जाने वाले रास्ते पर मेटल डिक्टेडर लगाया गया है।

होटल के अंदर दरवाजे पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया है। गुरुवार को दिन भर एसपीजी की टीम यहां जांच करती रही। फिल्ड व होटल का एक-एक कोना छाना गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल के स्वागत की तैयारी में जुटे रहे कांग्रेसी