DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध निर्माण वालों को नहीं मिलेगी बिजली-पानी

जमशेदपुर’ संवाददाता। शहर में अवैध या निकाय से पास नक्शे से अधिक निर्माण करने वालों को जुस्को से बिजली-पानी का कनेक्शन नहीं मिलेगा। यह जानकारी गुरुवार को जुस्को के प्रबंध निदेशक आशीष माथुर ने दी। आर्ट इन इंडस्ट्री में पहुंचे जुस्को के प्रबंध निदेशक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि अवैध निर्माण वाले इमारतों को पानी-बिजली का कनेक्शन नहीं देने के लिए उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल का पत्र आया है।

उन्होंने कहा कि जुस्को से पानी-बिजली का कनेक्शन लेने वालों को अब निकाय से निर्माण के बाद मिलने वाले अनापत्ति प्रमाण पत्र देना जरूरी होगा। आशीष माथुर ने कहा कि कोई भी इमारत या अपार्टमेंट दो मंजिला निर्माण के बाद बिजली-पानी का कनेक्शन ले लेते हैं। बाद में इसके ऊपर अवैध निर्माण करते हैं। ऐसे इमारतों के बिजली-पानी काटने का अधिकार उन्हें नहीं है। लेकिन प्रबंधन ऐसे सभी अवैध इमारतों की सूची जिला प्रशासन व निकायों को भेजती रही है।

अवैध इमारतों पर कार्रवाई करना प्रशासन की ही जिम्मेदारी है। सुविधाओं में करेंगे विस्तार आशीष माथुर ने कहा कि जुस्को शहरवासियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दे रही है। लेकिन इन सुविधाओं में जल्द ही और विस्तार किया जाएगा। पानी, बिजली, बेहतर सड़क, सविरेज लाइन को बेहतर ढ़ंग से व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अवैध निर्माण वालों को नहीं मिलेगी बिजली-पानी