DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता और बेंगलुरू से मंगवाए गए गुलाब

जमशेदपुर, संवाददाता। वेलेंटाइन डे का शुभारंभ शुक्रवार को रोज डे से हो जाएगा। प्यार का इजहार करने का माध्यम गुलाब ही है। इसके मद्देनजर शहर के फूल विक्रेताओं ने बेंगलुरू और कोलकाता से बड़ी मात्रा में विभिन्न रंगों के गुलाब मंगवाए हैं। शहर में सौ से अधिक फूल की दुकानें है।

इनमें रोज डे पर 40 लाख रुपये के गुलाब की बिक्री की उम्मीद है। लौहनगरी के बाजार में लाल, गुलाबी, सफेद और पीले रंग के गुलाब मिल रहे हैं। बेंगलुरू से आने वाला गुलाब प्रति पीस 20 रुपये है, जबकि कोलकाता से आने वाले गुलाब की कीमत दस रुपये है।

25 गुलाब से बना गुलदस्ता तीन सौ रुपये में मिल रहा है। दुकानदारों का कहना है कि लग्न रहने सौ से लेकर पांच सौ पीस तक गुलाब की बिक्री रोजाना हर दुकान में हो जाती है। बेंगलुरू का गुलाब दिखने में सुंदर होता है और अधिक दिनों तक टिकता है। इसलिए ग्राहक कोलकता से आने वाले गुलाब से ज्यादा बेंगलुरू से आए गुलाबों की खरीदारी करते हैं। -मो. अकबर, ताज फ्लावर साकची रोज डे के मद्देनजर गुलाब के दो हजार पीस मंगवाए हैं।

मांग के अनुसार इसकी कीमतें भी बढ़ती जाएंगी। जैसे-जैसे मांग बढ़ेगी गुलाब की कीमत बढ़ती जाएगी। मो. अरसद, हिन्दुस्तान फ्लावर साकची।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोलकाता और बेंगलुरू से मंगवाए गए गुलाब