DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुगदा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा टंकी से पानी

चंद्रपुरा। प्रतिनिधि। दुगदा बस्ती के ग्रामीणों को पानी टंकी का लाभ नहीं मिल रहा है। दस महीने से यहां का पानी टंकी बेकार पड़ा है। दामोदर नदी से पाइप लाइन के जरिए पानी गांव में बने फिल्टर प्लांट तक आता था और टंकी के जरिए पूरे गांव में पाइप लाइन से इसकी सप्लाई होती थी। ग्रामीणों के अनुसार लंबे समय से इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। पानी आपूर्ति का संचालन लाभुक समिति करती है। नदी में बने इंटेकवेल में कई तरह की गड़बड़ी है और मोटर भी खराब है।

अभी हाल ही में इंटेकवेल में लगा 63 केवीए का ट्रांसफार्मर भी चोरी हो गया है। अब गर्मी के मौसम में ग्रामीणों को पानी की संकट का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों के अनुसार गांव में जो चापाकल लगे हैं फिलवक्त उसी से काम चल रहा है।

मुखिया गणेश दास ने बताया कि पेयजल व स्वच्छता विभाग द्वारा इस गांव में पानी टंकी बनाया गया था। विभाग इसकी देखरेख करता था। विभाग के पास शिकायत करने के बाद भी गड़बड़ी को दूर नहीं किया जा सका है और ना ही पानी सप्लाई की दिशा में कोई कदम उठाया गया है।

उन्होंने जल्द ही पानी सप्लाई शुरू करने की मांग की है। ग्रामीणों को होती है दिक्कतदुगदा बस्ती की आबादी काफी अधिक है और यहां की पानी टंकी से उन्हें काफी मदद मिलती थी पर अब गांव में लगे चापाकल ही उनके लिए प्रमुख सहारा है। पेयजल का यही प्रमुख जरिया रह गया है। गांव के तालाबों का पानी भी दूषित हो चुका है। कहने को तो यहां कई तालाब हैं पर सभी का पानी उपयोग में नहीं लाया जाता है।

पुराने तालाबों की वर्षो से सफाई नहीं हुई है। समस्या यथावत है। पेयजल व स्वच्छता विभाग द्वारा निर्मित पानी टंकी नदी के इंटेकवेल व वहां के मोटर में खराबी, ग्रामीणों को हो रही है परेशानी इंटेकवेल में लगे ट्रांसफॉर्मर की भी हो चुकी है चोरी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुगदा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा टंकी से पानी