DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

28 फरवरी से बिहार की नर्स हड़ताल पर

कार्यालय संवाददाता। पटना। बिहार की 11 हजार ए ग्रेड नर्स व 15 हजार एएनएम 28 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगी। यह निर्णय गुरुवार को पीएमसीएच में बिहार स्टेट नर्सेस यूनियन की बैठक में लिया गया है। महासचिव पूनम कुमारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को बुधवार को अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी गई है। सरकार से हमारी मांग है कि 25 सालों से नर्स की बहाली नहीं हुई है।

बिहार में जितनी भी नर्स हैं उन्हें स्थायी कर दें। स्थायी तो दूर जो वेतन हमें मिलता है व भी नियमानुसार नहीं मिलता है। सरकारी कर्मचारियों को जो छुट्टी मिलती है उससे भी हमें वंचित रहना पड़ रहा है। हमें सिर्फ छुट्टी के नाम पर कैजुअल लीव मिलता है। लेकिन हमारी बातों को न तो सरकार सुन रही है और न ही इस ओर ध्यान दे रही है। कोर्ट में भी गए है। वहां भी केस चल रहा है। हमारी हिम्मत टूट गई है।

हड़ताल की जवाबदेही सरकार की होगी। बैठक में संयुक्त सचवि सह प्रवक्ता चंदा कुमारी, उपाध्यक्ष बिंदु कुमारी व कार्यकारणी की सदस्य मंजु कुमारी सहित अन्य सदस्य उपस्थित थीं। ये हैं मांग-बिहार राज्य में संविदा पर कार्यरत एएनएम व जीएनएम परिचारिकाओं को उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश को सरकार जल्द पालन करे-सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार बिहार राज्य में मेडिकल कॉलेज, अस्पतालों में संविदा पर कार्यरत परिचारिकाओं का मातृत्व अवकाश, गर्भपात अवकाश सहित कई तरह के अवकाश की सुविधा उपलब्ध करायी जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:28 फरवरी से बिहार की नर्स हड़ताल पर