DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीस सूत्री बैठक में कई मसलों पर हुई गहन चर्चा

निज संवाददाता जगदीशपुर। काफी गहमा गहमी और उल्लास पूर्ण माहौल के बीच गुरूवार को जगदीशपुर स्थित किसान भवन में नव गठित प्रखंड कार्यक्रम कार्यान्वयन बीस सूत्री समिति की प्रथम बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष विनय मिश्र ने की। बैठक में मनरेगा, डीजल अनुदान, जनवितरण प्रणाली, स्वास्थ्य, पशुपालन, आंगनबाड़ी, बिजली समेत विभिन्न विभागों पर क्रमवार चर्चा की गई।

समिति के सदस्य अनुप पटेल ने बैठक के दौरान आरोप लगाया कि मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी मुख्यालय में नहीं रहकर पटना से आते जाते है, जिसके कारण काम काज प्रभावित हो रहा है। उन्होंने मनरेगा के तहत किए गए पौधा रोपण कार्य में घपले का आरोप लगा जांच करने की मांग की।

बैठक में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बुढ़वल की जर्जर हो चूके भवन पर चर्चा की गई और आशंका व्यक्त किया गया कि उक्त विद्यालय का भवन कभी भी धाराशायी होकर बड़ हादसे का कारण बन सकता है।

इसके आलावा बैठक में जगदीशपुर नगर क्षेत्र के वार्ड नं. 17 और 18 के जनवितरण प्रणाली बिक्रेताओं पर वितरण में अनियमितता करने का आरोप लगाया गया। साथ ही वार्ड नं. 18 के आंगनबाड़ी केन्द्र पर भी गड़बड़ी संबंधी कई गंभीर आरोप लगाए गए। बाद में कमिटी गठित कर इसकी जांच करने का निर्णय लिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने अधिकारियों से अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाने की अपील की। बैठक में अनुपस्थित नहर, पशुपालन और बिजली विभाग के पदाधिकारियों पर निन्दा प्रस्ताव पारित कर जबाव तलब किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीस सूत्री बैठक में कई मसलों पर हुई गहन चर्चा