DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचानपुर में ईंट भट्ठा पर नक्सलियों का हमला

टिकारी एक संवाददाता। पंचानपुर-टिकारी मार्ग पर रमेशवर बाग मंदिर के पास चैनपुरा बाध में स्थित जेएमबी ईंट भट्ठा पर नक्सलियों ने बुधवार की देर रात हमला बोला। टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के हथियारबंद 15-20 नक्सलियों ने भट्ठा पर खड़े ट्रैक्टर में आग लगा दी।

इससे ट्रैक्टर का काफी हिस्सा जल गया। सूत्रों ने बताया कि यह हमला लेवी की मांग के लिए किया गया है। नक्सलियों ने दो और ईंट भट्ठों से लेवी की मांग की है। भट्ठा मजदूरों ने बताया कि नक्सलियों ने उन्हें अपने कब्जे में लेकर काम बंद करा दिया। इसके बाद मजदूरों को धमकाते हुए सभी ने खुद को टीपीसी संगठन से जुड़ा बताया। भट्ठा मालिक से लेवी के लिए बोल देने की बात कहते हुए सभी वहां से भाग गए।

इस मामले में भट्ठा संचालक रामाकांत शर्मा का बेटा बबलु कुमार ने टिकारी थाने में अज्ञात उग्रवादियों पर मामला दर्ज कराया है। एफआईआर रंगदारी मांगने और उग्रवादी धारा के तहत दर्ज की गयी है। एफआईआर के अनुसार उग्रवादी बगल में स्थित मंगला ईंट भट्ठा चैनपुरा और पूजा ईंट भट्ठा सिंघापुर पहुंचकर मजदूरों को धमकाया।

मजदूरों से भट्ठा संचालकों तक लेवी देने की बात पहुंचाने की हिदायत देते हुए निकल गए। जेएमबी भट्ठा के संचालक के मोबाइल पर लेवी मांगने को लेकर कई दफा अलग-अलग नंबर से कॉल किया जा रहा है।

लेवी के लिए घटित इस वारदात की सूचना के बाद टिकारी एसडीपीओ लालजी पति तिवारी, थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार और पंचानपुर ओपी अध्यक्ष अरुण कुमार ने घटना स्थल का मुआयना किया। एसडीपीओ ने बताया कि घटना में शामिल लोगों की धर-पकड़ के लिए विभिन्न थाना क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचानपुर में ईंट भट्ठा पर नक्सलियों का हमला