DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बूथों पर उलब्ध सुविधाओं की जानकारी तलब

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। निवार्चन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। इस क्रम में लोकसभा चुनाव के लिए बनाये गये बूथों पर मतदाताओं के लिए उपलब्ध न्यूनतम आधारभूत सुविधाओं की जानकारी मांगी गई है। इसके लिए जिले में बनाये गये कुल 2463 बूथों में से कम से कम 10 फीसदी बूथों का भौतिक सत्यापन करने के साथ ही उनकी वीडियो रिकॉर्डिग भी आयोग को भेजी जाएगी।

आयोग ने जो जानकारी जिले से मांगी है, उनमें मतदान केंद्र पर रैम्प की स्थिति, बिजली की स्थिति, पानी की उपलब्धता, शौचालय की स्थिति, उपलब्ध उपस्कर व कमरों की संख्या के साथ-साथ चाहरदीवारी के संबंध में भी विस्तृत रिपोर्ट देनी है।

आयोग के निर्देश के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अनुपम कुमार ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह 10 फरवरी तक मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर उसका वविरण तो भेजे ही, साथ ही वीडियो रिकॉर्डिग की सीडी भी भेजी जाए ताकि समय पर उसे आयोग को सौंपा जा सके।

प्रखंडों से आयी रिपोर्ट के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी स्वयं कम से कम 10 फीसदी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंपेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बूथों पर उलब्ध सुविधाओं की जानकारी तलब