DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीपीएल कार्ड धारको के बनेगे स्मार्ट कार्ड

 बरसाना। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के अर्न्तंगत बरसाना में सन 2002 की सूची के अनुसार बीपीएल कार्ड धारको के स्मार्ट कार्ड 9 फरवरी को बनाए जाएंगे। जिसके लिए गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व इन्शोरेंश कम्पनी के अधिकारियों के साथ चैयरमेन प्रतिनिधि ने बैठक कर विस्तार से चर्चा की।

गुरुवार को कस्बे के नगर पंचायत कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओं डा0 राजेन्द्र सिंह व बरसाना सीएचसी के प्रभारी डा0 राजीव गुप्ता तथा नेशनल इन्शोरेंश कम्पनी के सौरभ शर्मा व रनधीर सिंह और चैयरमेन प्रतिनिधि महेश कुमार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बनने वाले स्मार्ट काडरे पर चर्चा की। यह स्मार्ट कार्ड सन 2002 के सूची के अनुसार 365 बीपीएल कार्ड धारको के बनाएं जाएगें। स्मार्ट कार्ड 9 फरवरी को कस्बे के प्राथमिक विद्यालय व नगर पंचायत कर्यालय पर बनाए जाएगें।

स्मार्ट कार्ड धारक चिन्हित अस्पतालो में तीस हजार रुपये तक का इलाज एक साल में कभी-भी मात्र 30 रु0 की फीस जामा करके करा सकता है। एक स्मार्ट कार्ड से एक ही परिवार के पांच सदस्य इस योजना का लाभ ले सकते है। बैठक में सभासद कृष्णदयाल गौड़, बालकृष्ण शर्मा, ज्ञानेन्द्र कुमार, जीवनलाल, राजवीर सिंह आदि लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीपीएल कार्ड धारको के बनेगे स्मार्ट कार्ड