फोटो गैलरी

Hindi Newsबीपीएल कार्ड धारको के बनेगे स्मार्ट कार्ड

बीपीएल कार्ड धारको के बनेगे स्मार्ट कार्ड

 बरसाना। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के अर्न्तंगत बरसाना में सन 2002 की सूची के अनुसार बीपीएल कार्ड धारको के स्मार्ट कार्ड 9 फरवरी को बनाए जाएंगे। जिसके लिए गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय...

बीपीएल कार्ड धारको के बनेगे स्मार्ट कार्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Feb 2014 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

 बरसाना। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के अर्न्तंगत बरसाना में सन 2002 की सूची के अनुसार बीपीएल कार्ड धारको के स्मार्ट कार्ड 9 फरवरी को बनाए जाएंगे। जिसके लिए गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व इन्शोरेंश कम्पनी के अधिकारियों के साथ चैयरमेन प्रतिनिधि ने बैठक कर विस्तार से चर्चा की।

गुरुवार को कस्बे के नगर पंचायत कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओं डा0 राजेन्द्र सिंह व बरसाना सीएचसी के प्रभारी डा0 राजीव गुप्ता तथा नेशनल इन्शोरेंश कम्पनी के सौरभ शर्मा व रनधीर सिंह और चैयरमेन प्रतिनिधि महेश कुमार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बनने वाले स्मार्ट काडरे पर चर्चा की। यह स्मार्ट कार्ड सन 2002 के सूची के अनुसार 365 बीपीएल कार्ड धारको के बनाएं जाएगें। स्मार्ट कार्ड 9 फरवरी को कस्बे के प्राथमिक विद्यालय व नगर पंचायत कर्यालय पर बनाए जाएगें।

स्मार्ट कार्ड धारक चिन्हित अस्पतालो में तीस हजार रुपये तक का इलाज एक साल में कभी-भी मात्र 30 रु0 की फीस जामा करके करा सकता है। एक स्मार्ट कार्ड से एक ही परिवार के पांच सदस्य इस योजना का लाभ ले सकते है। बैठक में सभासद कृष्णदयाल गौड़, बालकृष्ण शर्मा, ज्ञानेन्द्र कुमार, जीवनलाल, राजवीर सिंह आदि लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें